बिजली की कीमतों को लेकर 'आप' का प्रदर्शन, पुलिस ने की पानी की बौछार

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 08:59 PM (IST)

चंडीगढ़- पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने महंगी बिजली के विरोध में शुक्रवार को रोष प्रदर्शन किया और सीएम आवास का घेराव करने जा रहे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। आप के प्रधान एवं सांसद भगवंत मान की अगुवाई में बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों को पुलिस ने एम.एल.ए होस्टल के गेट पर रोक दिया। जब उन्होंने नाके फांद कर आगे बढऩे की कोशिश की तो पुलिस को पानी की बौछार करनी पड़ी जिसमें कई नेता और वालंटियर घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इस मौके मान ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले बिजली संबंधी दस वादे किये थे लेकिन सरकार किसी एक भी वायदे पर खरा नहीं उतरी। अब तक मौजूदा सरकार ने बिजली दरों में दर्जन से अधिक बार वृद्धि कर चुकी है, नतीजतन पंजाब में आज देश के अन्य राज्यों से अधिक महंगी बिजली है। उन्होंने पिछली अकाली-भाजपा सरकार पर हमला बोलते कहा कि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल बतायें कि पिछली डा. मनमोहन सिंह सरकार के दौरान ही गुजरात सरकार और पंजाब सरकार द्वारा निजी बिजली कंपनियों के साथ समझौते हुए थे, तो दोनों (गुजरात और पंजाब) के समझौतों में इतना फकर् क्यों आ गया।

सवाल यह है कि तीन सालों के कार्यकाल दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने इस बात की जांच पड़ताल क्यों नहीं करवाई। उन्होंने कहा कि यदि कैप्टन सरकार ने निजी बिजली कंपनियों के साथ समझौते रद्द न किये तो 2022 में ‘आप ' की सरकार बनने पर ये समझौते रद्द करेगी और दिल्ली की तरह लोगों को सस्ती बिजली प्रदान करेगी।

Vaneet