‘हम दबने वाले नहीं हैं’, 'आप' हाईकमान ने रैली को लेकर मंत्री व विधायकों को दिए ये आदेश

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 11:01 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘इंडिया’ गठबंधन की होने जा रही 'तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ' रैली में आम आदमी पार्टी अपना शक्ति प्रदर्शन करने का कोई अवसर हाथ से जाने नहीं देना चाहती।  विपक्षी गुट की 27 पार्टियां सुबह 11 बजे रैली में शामिल हो रही हैं। इस रैली की कमान खुद सी.एम. मान संभाल रहे हैं। 

लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद गठबंधन की होने जा रही इस पहली रैली के लिए जहां ‘आप’ ने पंजाब से हरेक मंत्री व विधायक को अपने साथ 500 समर्थक लाने को कहा है, वहीं हरेक जिला स्तर पर प्रधानों व पदाधिकारियों को भी 400 गाड़ियों का काफिला लेकर रैली स्थल पर पहुंचने को कहा गया है। रैली स्थल पर भीड़ जुटाने के साथ ‘आप’ ने सोशल मीडिया के जरिए भी देश की जनता में अपना संदेश पहुंचाने के लिए 1 मिनट 3 सैकेंड का एक वीडियो भी तैयार किया है जिसे पार्टी से जुड़े सभी मंत्रियों, विधायकों,चेयरमैनों समेत पदाधिकारियों व वालंटियर्स को अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड करने को कहा गया है।

‘हम दबने वाले नहीं हैं’ शीर्षक के तहत बनाए गए इस 1.3 मिनट के इस वीडियो की शुरूआत में ‘आप’ के संघर्ष को बयां करने के साथ अंत में ‘इंडिया विद केजरीवाल’ के नारे के साथ खत्म किया गया है। पार्टी के नेताओं ने बताया कि दिल्ली न पहुंच पाने वाले आम लोगों तक रैली की लाइव तस्वीरें पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है। इसके लिए रेल व सड़क मार्ग से रैली में पहुंच रहे वर्करों को कहा गया है कि पूरे मार्ग में बार-बार लाइव होकर लोगों को रैली के बारे में छोटी-छोटी वीडियो से अपडेट देते रहें ।

पार्टी से जुड़े कुछ नेताओं ने बताया कि पार्टी का आदेश हैं कि सभी विधायक, मंत्री, पदाधिकारी, चेयरमैन व वर्कर रामलीला मैदान से ही अपने सोशल मीडिया अकाऊंट से लाइव स्ट्रीमिंग करें ताकि हरेक कार्यकर्त्ता व विधायक से जुड़ी जनता अपने घर से ही रैली में जुड़ सके।

जब भी कोई आम व्यक्ति कल अपना सोशल मीडिया अकाऊंट ओपन करे तो उसे पार्टी कार्यकर्त्ताओं के हरेक सोशल मीडिया अकाऊंट से वीडियो में दिल्ली में हो रही रैली की ही तस्वीरें दिखाई दें। पार्टी ने यह भी कहा है कि रैली से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं की वीडियो बनाकर रैली के तुरंत बाद रील के रूप से सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाए ताकि जनता को केंद्र सरकार द्वारा आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ की जा रही कथित धक्केशाही के बारे में तस्वीरों के जरिए जागरूक किया जा सके। आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान शरणपाल सिंह मक्कड़ ने बताया कि ‘इंडिया’ गठबंधन की रैली में शामिल होने के लिए ‘आप’ कार्यकर्त्ता रेल और सड़क मार्ग के जरिए दिल्ली पहुंचने शुरू हो चुके हैं। रविवार की यह रैली मोदी सरकार की जड़ें हिलाकर रख देगी।

महारैली में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे। सोनिया भी रैली में शामिल होंगी। इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद रहेंगीं। वहीं, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन इस रैली में शामिल होंगी।

इस रैली में झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, NCP (SP) चीफ शरद पवार, CPI महासचिव डी राजा, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, CPI (M) महासचिव सीताराम येचुरी, PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव, DMK के तिरुचि शिवा, RJD नेता तेजस्वी यादव, TMC के डेरेक ओ ब्रायन समेत कई लोग हिस्सा लेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News