आशु को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर राज्यपाल से मिले ‘आप’ नेता

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 10:43 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): लुधियाना पश्चिमी से विधायक और खुराक एवं सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग लेकर ‘आप’ विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की। आप नेताओं ने राज्यपाल को मांग पत्र सौंपते हुए आशु को हटाने के साथ-साथ बहु-करोड़ी जमीन घोटाले में शामिल अफसरों और अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज करने की मांग भी की। 

नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि लुधियाना में जमीन घोटाला सुॢखयों में है और यह मामला पंजाब विधानसभा में भी उठाया गया था। ग्रेड मैनोर होम्ज जमीन घोटाले के बारे में जांच रिपोर्ट में दोषी माने गए कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, आत्म नगर (लुधियाना) से कांग्रेसी उम्मीदवार रहे कमलजीत सिंह कड़वल, 3 उच्च अधिकारियों के नाम आए हैं। इस रिपोर्ट के कई हिस्से मीडिया रिपोर्टों द्वारा सामने भी आ चुके हैं, जिसमें मंत्री और कई अधिकारियों की मिलीभगत के संकेत मिले हैं। इसलिए कैप्टन सरकार को इस घोटाले में शामिल सभी के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा जाए। 

चीमा ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ग्रेड मैनोर होम्ज जमीन घोटाले के ‘मास्टर माइंड’ मंत्री भारत भूषण को मंत्रिमंडल में तुरंत हटाएं और स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से इस घोटाले संबंधी करवाई गई जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करें क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू भी मीडिया रिपोर्टों को सदन में झुठला नहीं सके थे, बल्कि सदन के बाहर मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धू ने कहा था कि भले ही कोई मंत्री हो या संतरी उसे माफ नहीं किया जाएगा। 

Vaneet