'आप' उम्मीदवार की हत्या की सुलझी गुत्थी, पत्नी ही निकली हत्यारिन

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 08:30 AM (IST)

बठिंडा (विजय): सोमवार की रात को जिले के गांव जेठूके में हुई आम आदमी पार्टी प्रत्याशी हरविंद्र सिंह ङ्क्षहदा की हत्या प्रेम संबंधों के चलते हुई थी जिसमें उसकी पत्नी ने ही अपने प्रेमी व अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। इसका खुलासा आई.जी. बठिंडा जोन एम.एफ. फारूकी ने पत्रकार सम्मेलन में किया।

पुलिस ने पत्नी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि प्रेमी व मुख्य आरोपी फरार है। वीरवार को हुई प्रैसवार्ता में आई.जी. फारूकी ने बताया कि 9 व 10 सितम्बर की मध्य रात्रि को गांव जेठूके में जिला परिषद गिल कलां जोन के प्रत्याशी हरविंद्र सिंह हिंदा की हत्या कर दी गई थी। पत्नी ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि सोमवार रात्रि 9 बजे उसके पति हिंदा के कुछ दोस्त उसे मिलने आए और उन्होंने बैठकर शराब पी जबकि उसे ऊपर जाने के लिए कह दिया था। उसने पुलिस को यह भी बताया था कि सामने आने पर वह आरोपियों की पहचान कर सकती है। चूंकि हिंदा कबड्डी का राष्ट्रीय खिलाड़ी था, इसलिए वह आधा दर्जन लोगों पर भी भारी था। पुलिस को गुमराह करने के लिए उसकी पत्नी ने पुलिस को झूठा बयान दिया और पुलिस ने प्रत्येक ऐंगल से इसकी जांच शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस के हाथ कुछ ऐसे ठोस सुराग मिले जिससे शक की सूई उसकी पत्नी किरनपाल की ओर घूमी। आई.जी. ने बताया कि जांच के दौरान जो सुराग हाथ में लगे उनके अनुसार ङ्क्षहदा की पत्नी किरनपाल कौर के मानसा के संदीप कुमार के साथ अवैध संबंध थे।

पति को रास्ते से हटाने के लिए उसकी पत्नी ने एक कलंकित फैसला लिया। इन्होंने मिलकर हिंदा की हत्या की योजना बनाई और 50-50 हजार रुपए देने का लालच भी दिया। आई.जी. अनुसार 9 सितम्बर की रात को हिंदा की पत्नी ने नशीली गोलियां खिलाकर उसे बेहोश कर दिया। हत्या के बाद हिंदा की पत्नी अपने 14 वर्षीय बेटे को लेकर ऊपर जाकर लेट गई और आरोपी फरार हो गए। उन्होंने बताया कि साजिशकत्र्ता महिला ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कि या जबकि पुलिस ने अपने ढंग से इसकी जांच की तो हत्या की कडिय़ां जुड़ती गईं। पुलिस ने पांचों आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया जिनमें मृतक की पत्नी किरनपाल कौर, चमकौर सिंह, जैमल सिंह, तांत्रिक मक्खन राम को गिरफ्तार कर लिया जबकि प्रेमी संदीप कुमार अभी फरार है। 

Vatika