पंजाब में कुत्तों के आतंक को लेकर AAP ने जताई चिंता

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 05:17 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में अबोहर के शेरगढ़ गांव में एक तीन वर्षीय बच्चे की कुत्तों के हमले में मौत की घटना को लेकर आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और विजय सांपला को कोसा व जानना चाहा कि राज्य व केंद्र सरकार कुत्तों व आवारा पशुओं की समस्या को लेकर कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठा रही। 

इन घटनाओं से राज्य और केंद्र सरकार पर कोई असर नहीं
कोटकपूरा से विधायक और 'आप' किसान विंग के प्रधान कुलतार सिंह संधवां ने बच्चे की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए आरोप लगाया कि आवारा कुत्तों और पशुओं के कारण लगातार घट रही खौफनाक घटनाओं का राज्य और केंद्र सरकार पर कोई असर ही नहीं हो रहा है। संधवां ने कहा कि आवारा पशुओं व कुत्तों की समस्या के साथ निपटने की जिम्मेदारी राज्य और केंद्र सरकार की है। उन्होंने कहा कि लोगों से जो तरह-तरह के कर वसूले जाते हैं, वह पैसा जाता कहां है। संधवां ने लोगों से अपील की कि मुख्यमंत्री, श्रीमती बादल और सांपला से पूछे आवारा कुत्तों और पशुओं के आंतक से लोगों और बच्चों को बचाने के लिए वह ठोस कदम क्यों नहीं उठाते? 



आवारा पशुओं और कुत्तों की संख्या काबू से बाहर
संधवां ने आरोप लगाया कि आवारा पशुओं और कुत्तों की संख्या काबू से बाहर हो चुकी है व सम्बन्धित पंचायत विभाग, स्थानीय सरकारों के विभाग, पशु पालन विभाग और वन व जंगली जीव विभाग और केंद्र सरकार के विभागों ने इस समस्या के प्रति पूरी तरह से आंखें बंद कर रखी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आवारा पशुओं के कारण होने वाले सड़क हादसों में ही औसतन 150 जानें जाती हैं। उन्होंने कहा कि पशु 200 करोड़ रुपए की फसलों का नुकसान करते हैं सो अलग। शुक्रवार को अबोहर से 20 किमी दूरी पर स्थित शेरगढ़ गांव में एक खेत मजदूर के बेटे पर कुत्तों ने हमला कर दिया था जब वह घर के बाहर खेल रहा था। 

Mohit