‘आप’ के बिजली आंदोलन के चौथे दिन एक हजार से पार हुई गांव बिजली कमेटियों की संख्या

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 11:50 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान सांसद भगवंत मान ने दावा दावा किया कि बिजली आंदोलन के चौथे दिन पंजाब के 650 गांवों में ‘जनसभाएं’ हुईं और गांव स्तर पर बिजली   की 1000 से अधिक कमेटियों का गठन हुआ। मान ने कहा कि जब ‘आप’ के बिजली आंदोलन ने पंजाब के लोगों को नई उम्मीद दिखाई है तो कांग्रेसी, अकाली-भाजपा और इनकी ए-बी टीमें बौखला गई हैं।

वहीं, पूर्व बादल सरकार की तरह कैप्टन अमरेंद्र सरकार भी कुंभकर्णी नींद सो रही है, पीड़ितों की न कांग्रेसी सहायता कर रहे हैं और न ही बिजली विभाग। उन्होंने कहा कि बादल सरकार के समय जब सुखबीर बङ्क्षठडा समेत सरकारी थर्मल प्लांटों के प्रोडक्शन यूनिट बंद कर निजी कंपनियों के साथ बेहद महंगी दरों पर समझौते कर रहे थे तो ‘आप’ ने इसका विरोध किया था, क्योंकि सुखबीर ने निजी कंपनियों के साथ हजारों करोड़ की हिस्सेदारी की है।

कैप्टन सरकार को चुनावी वायदे मुताबिक जांच करवानी चाहिए थी परंतु सत्ता में आने के बाद वह भी कंपनियों के साथ मिल गई। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सांसद सुनील जाखड़ की ओर से कहे जाने पर कि 2300 करोड़ प्रति वर्ष 3 निजी थर्मल प्लांटों की जेब में जा रहा है जिनकी सुखबीर के साथ हिस्सेदारी है, पर प्रतिक्रिया देते हुए मान ने कहा कि बयान से ऐसा लग रहा है कि अब भी पंजाब में शिअद सत्ता में है या ऐसी स्थिति है कि कैप्टन सरकार में कांग्रेसी बेबस हैं। 

swetha