अकाली दल की तरफ से लगाए आरोपों पर AAP का बड़ा बयान, कहा-''चोर मचा रहे शोर''

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 03:31 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने अकाली दल पर बड़ा हमला बोला है। चीमा का कहना है कि पंजाब में अकाली दल नफ़रत का पात्र बन चुका है। अकाली दल की सरकार समय पंजाब के लोगों पर सबसे अधिक अत्याचार हुआ है। चीमा ने कहा कि अब अकाली दल चोरों की तरह शोर मचा रहा है।

2022 में अकाली दल का पूरी तरह पड़ जाएगा भोग
अकाली दल को चोर पार्टी के साथ संबोधन करते हुए चीमा ने कहा कि पंजाब के राजनीतिक दृश्य में अकाली दल का कोई रोल नहीं है और 2022 में अकाली दल का पूरी तरह भोग पड़ जाएगा। अकाली दल की तरफ से बेअदबी मामले में राजनीति करने के लगाए जा रहे आरोपों पर चीमा ने कहा कि सिर्फ़ मीडिया में बने रहने के लिए ही अकाली दिखावा कर रहे हैं जबकि जस्टिस ज़ोरा सिंह और जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन में बादलों का चेहरा साफ़ हो चुका है।  पंजाब के 5 बार मुख्यमंत्री रहे प्रकाश सिंह बादल को तो नार्को एजेंसी के पास चल कर जाना चाहिए और टैस्ट करवाना चाहिए, इसके साथ दूध का दूध और पानी का पानी होगा परन्तु अकाली दल जांच से भाग रहा है जिससे इसका चेहरा फिर साफ़ होता है।

सवा 4 साल में कांग्रेस ने फैलाया सिर्फ़ भाई भतीजावाद
कांग्रेस पर बरसते ‘आप ’ नेता ने कहा कि कैप्टन सरकार सिर्फ़ अपनों के एजंडे पर काम कर रही है, इसीलिए सरकार की तरफ से अपने परिवारों में ही नौकरियां बांटी जा रही हैं।  सवा 4 साल में कांग्रेस ने सिर्फ़ भाई भतीजावाद ही फैलाया है। एक तरफ़ जहां कैप्टन के शाही महलों के सामने 2 नौजवान टावरों पर चढ़े हुए नौकरियां मांग रहे, उनकी सार लेने की बजाय सरकार अपने परिवार वालों को ही नौकरियां बांट रही है।  सरकार की तरफ से रवनीत सिंह बिट्टू के भाई को डी.एस. पी., सुनील जाखड़ का भतीजा पंजाब फार्मर कमीशन का चेयरमैन, तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा का पुत्र ज़िला परिषद का चेयरमैन, सुख सरकारिया का भतीजा ज़िला परिषद का चेयरमैन है, वरिन्दरजीत पाहड़ा का भाई नगर निगम का प्रधान है, बलबीर सिंह सिद्धू का भाई मेयर है, दीपइंदर ढिल्लों का बेटा नगर समिति का प्रधान है, गुरप्रीत कांगड़ का बेटा कोआपरेटिव बैंक का डायरैक्टर लगाया गया है।

यह कुछ उदाहरण हैं परन्तु कांग्रेस के सभी विधायकों और नेताओं की तरफ से पंजाब में भाई-भतीजावाद फैलाया गया है। चीमा ने कहा कि पंजाब के एडवोकेट जनरल दफ़्तर में 50 प्रतिशत स्टाफ कांग्रेसियों के परिवारों का है।सरकार को सिर्फ़ अपने परिवार ही काबिल नज़र आते हैं जबकि टैट  पास बेरोजगारों को नौकरियां मांगने पर सरकार डंडे बरसा रही है। चीमा ने कहा कि 2022 में पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर इस सभी मामलों की जांच करके सभी के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी। कुंवर विजय प्रताप पर बोलते चीमा ने कहा कि कुंवर एक इमानदार अफ़सर रहे हैं और अब राजनीति में पड़े गन्द को साफ़ करने के लिए राजनीति में आए हैं। पंजाब में मुख्यमंत्री चेहरे संबंधित पूछे सवाल पर चीमा ने साफ़ किया कि वह किसी पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News