करतारपुर कॉरीडोर पर राजनीति को लेकर आप ने शिअद, कांग्रेस को लताड़ा

punjabkesari.in Monday, Nov 26, 2018 - 09:39 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) नेता और पंजाब में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आज कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेताओं को श्री करतारपुर साहिब का रास्ते खोलने को ले वाह-वाही बंटोरने की कड़ी निंदा की। आप के आज यहां जारी बयान के अनुसार इसीके साथ उन्होंने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के ‘दोषी‘ अकालियों और उनका बचाव करने वाले कांग्रेसियों का धर्म पर निचले स्तर की राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

श्री चीमा ने कहा कि जिस दिन से श्री करतारपुर साहिब के गलियारे को खोलने की बात शुरू हुई है, उसी दिन से ही दोनों पार्टियों के नेता इसका राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। आप नेता ने कहा कि रास्ते संबंधित बनाए नींव पत्थर पर बादल परिवार के सदस्यों के नाम लिखने से सिख कौम के मन को ठेस पहुंची है। 

उन्होंने कहा कि ऐसी कार्यवाही से अकालियों और कांग्रेसियों की मिलीभगत का भी पर्दाफाश हुआ है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह बादलों का हर तरह से बचाव कर रहे हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। आप ने कांग्रेसी मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा की ओर से समागम दौरान हंगामा करने का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि रास्ता खोलने का श्रेय समूह सिख संगतों और विश्व भर में रहते पंजाबियों को है जो हर रोज इसके लिए अरदास कर रहे थे। 

Vaneet