करतारपुर कॉरिडोर पर हो रही घटिया राजनीति बंद हो: AAP

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 04:43 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने करतारपुर साहिब गुरूद्वारे के दर्शन की प्रक्रिया को सरल बनाने की वकालत करने वाली पार्टियों को गुरु नानक देव जी को समर्पित इस पवित्र मुद्दे पर घटिया राजनीति नहीं करने की नसीहत दी है। पार्टी प्रवक्ता कुलतार सिंह संधवां ने आज यहां कहा कि अकाली-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस ने पंजाब, पंजाबियत और पंथ से संबंधित ऐसे मुद्दों पर हमेशा राजनीतिक रोटियां सेकीं हैं।

करतारपुर कॉरिडोर पर हुई यह राजनीतियाँ

इसके कारण मुद्दा लटक जाता है और लोगों की आस्था और सम्मान को ठेस पहुंचती है। संधवां ने आरोप लगाया कि श्री करतारपुर साहिब के रास्ते को लेकर लगातार ओच्छी राजनीति की जा रही है। इस मामले में कभी पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पीछे पड़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि कभी अकाली और कांग्रेसी शिलान्यास अपने नाम पर छपवाने को लेकर उलझते हैं तो कभी कोरीडोर का विरोध करने वाली केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल इसका खुद सेहरा लेने के लिए सिद्धू के साथ पाकिस्तान तक जाती हैं। कभी कैप्टन सिंह इस रास्ते को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हैं और कभी बिना पासपोर्ट दर्शनों की वकालत करते हैं ।


भाजपा के केंद्रीय मंत्री विजय सांपला पंजाब, पंजाबियत और अल्पसंख्यकों के प्रति अपनी संकुचित सोच का प्रदर्शन करते है। आप प्रवक्ता ने कहा कि श्री करतारपुर साहिब के रास्ते को खोले जाने को लेकर संगतों की दश्कों से चली आ रही मांग और भारत-पाकिस्तान की कुछ हस्तियों के सहृदय कोशिशें सफलतापूर्वक पूरी हुई है। हमारी शुभकामना है कि सभी श्रद्धालू श्री गुरु नानक देव जी की कर्म-भूमि पर स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन -ऐ -दीदार कर सके। बेहतर होगा कि दर्शन-दीदार को वीजा और पासपोर्ट की प्रक्रिया से मुक्त रखा जाए।
 

Vatika