पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की जल्द घोषणा करेगी AAP

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 10:58 AM (IST)

अमृतसर (ममता): आम आदमी पार्टी वर्ष 2022 में पंजाब में मजबूत सरकार बनाएगी यह दावा आज आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के नव-नियुक्त सह-इंचार्ज और दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा ने आज प्रैस कांफ्रैंस दौरान किया और यह साफ किया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार भी पंजाब से ही होगा, जिसकी घोषणा जल्द ही होगी। पार्टी की ओर से मिली नई जिम्मेदारी के बाद आज पहली बार दो दिवसीय पंजाब के दौरे पर पहुंचे। अमृतसर के एयरपोर्ट पर पंजाब के विधायकों, सीनियर नेताओं और वॉलंटियरों ने उनका भरपूर स्वागत किया। ‘गुरु की नगरी’ अमृतसर पहुंचने पर सबसे पहले राघव चड्ढा ने श्री हरमंदिर साहिब व अन्य तीर्थ स्थलों पर पहुंचकर नतमस्तक होते हुए पंजाब की खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

राघव चड्ढा ने पत्रकारों से जहां सिंघू और टिकरी बार्डर पर बैठे किसानों को दिल्ली सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया, वहीं यह भी दावा किया कि आप पार्टी किसान आंदोलन से कोई राजनीतिक लाभ लेने की फिराक में नहीं है। उन्होंने दावा किया आप अपने बूते पर ही 2022 का चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी, क्योंकि पंजाब के लोगों और विशेषकर किसानों का मन शिरोमणि अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस की नीतियों से उठ चुका है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने उन पर विश्वास करते हुए बड़ी जिम्मेदारी के साथ नवाजा है, इसलिए वह पूरे मन के साथ पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को निभाएंगे। 

समूचे पंजाब को इस समय एक नई दिशा की ज़रूरत है, इसलिए आम आदमी पार्टी भविष्य में इस ख़ाली स्थान को भर कर नए पंजाब के निर्माण की ओर क़दम बढ़ाएगी। इस मौके पर सांसद भगवंत मान, प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा व उप नेता सर्बजीत कौर माणूंके, विधायक कुलतार सिंह संधवां, विधायक मीत हेयर, विधायक अमन अरोड़ा, प्रो. बलजिन्दर कौर, रुपिंदर रूबी आदि उपस्थित थे।

सिद्धू को शामिल करने की जताई इच्छा पर संपर्क से इंकार 
पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के आप में शामिल होने के क्यासों पर जब चड्डा से पूछा गया तो उनका यह कहना था कि उन्हें इसके बारे में जानकारी नहीं है, उल्टा उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वे पूछकर बताएं कि क्या वे यहां आना चाहते हैं, तब ही वे कोई इस बारे में जवाब देंगे। इसके साथ ही उन्होंने महाभारत का उदाहरण देते कहा कि पार्टी सच्चे, सही और ईमानदार लोगों का हमेशा ही स्वागत करती है, जिनका दिल पंजाब के लिए धड़कता है। उसे आमंत्रित करती है। इस तरह से चड्ढा ने बड़े ही गोलमोल ढंग से सिद्धू को पार्टी में शामिल करने की इच्छा भी जता दी और उनसे किसी भी तरह के संपर्क से इंकार भी कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News