शाह ने अमरेंद्र की मांग स्वीकारी, नांदेड़ साहिब में फंसे सिख श्रद्धालुओं की होगी वापसी

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 12:29 PM (IST)

जालंधर (धवन): केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की उस मांग को स्वीकार कर लिया कि श्री नांदेड साहिब में फंसे सिख श्रद्धालुओं को वापस पंजाब में भेजने का रास्ता क्लीयर किया जाए। कोरोना वायरस के चलते केंद्र सरकार के निर्देशों पर इन श्रद्धालुओं को वहीं पर रोक लिया गया था।

अमरेंद्र सिंह ने कल इस संबंध में गृहमंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा था तथा ट्वीट करते हुए उन्हें श्रद्धालुओं की मदद करने के लिए कहा था। मुख्यमंत्री ने इससे पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी बातचीत की थी तथा श्रद्धालुओं की वापसी का रास्ता क्लीयर करने की गुहार लगाई थी। यह श्रद्धालु पिछले काफी दिनों से गुरुद्वारा श्री नांदेड साहिब में रुके हुए हैं। मुख्यमंत्री ने अमित शाह को बताया था कि अधिकांश फंसे हुए श्रद्धालु किसान परिवारों से संबंध रखते हैं तथा अब राज्य में गेहूं की फसल की कटाई व खरीद का कार्य शुरू हो चुका है।

इसिलए उनका वापस आना जरूरी है। कैप्टन अमरेंद्र ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने आज उन्हें टैलीफोन करके सूचित किया है कि गृहमंत्री अमित शाह ने श्री हजूर साहिब, नांदेड़ से श्रद्धालुओं को वापस पंजाब लाने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने राज्य के मुख्यसचिव से कहा है कि वह महाराष्ट्र सरकार के साथ तालमेल करते हुए श्रद्धालुओं को वापस लाने का मार्ग प्रशस्त करे तथा उन्हें पंजाब लाने पर आने वाला पूरा खर्चा राज्य सरकार द्वारा उठाया जाएगा।
 

Vatika