तेज आंधी ने तबाह की एक परिवार की खुशियां, तस्वीरों में देखें पूरा हाल

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2023 - 09:43 AM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): तेज आंधी व बारिश के दौरान गत रात नजदीक  के गांव भट्टीवाल खुर्द में नवनिर्मित मकान की दीवारें गिरने से अपना नया आशियाना बनवा रहे दलित समुदाय के 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो जाने का दुखद समाचार मिला।



इस घटना की जानकारी देते हुए भाकियू डकौंदा के ग्राम इकाई के अध्यक्ष सुखबीर सिंह व भाकियू. एकता उग्राहा के नेता गुरचेत सिंह ने बताया कि गांव भट्टीवाल खुर्द के दलित व गरीब वर्ग के कुलदीप सिंह पुत्र महिंदर सिंह द्वारा गांव से नारायणगढ़ जाने वाली सड़क पर अपना नया मकान बनवा जा रहा था, जहां अभी तक घर की छत नहीं बनी थी सिर्फ दीवारें खड़ी की गई थीं और रक्षा करने के लिए कुलदीप सिंह रात में अपने नवनिर्मित घर के अंदर सो रहै था और देर रात आई तेज आंधी के कारण उनका घर पूरी तरह से ढह गया और घर की दीवारें सो रहे कुलदीप सिंह के ऊपर गिर जाने से उनकी मौत हो गई।



उन्होंने बताया कि कुलदीप सिंह के पास मकान बना रहा एक अन्य व्यक्ति आज सुबह यहां से गुजरा और कुलदीप सिंह का गिरा हुआ मकान देखकर जब करीब गया तो उसने कुलदीप सिंह को मृत पाया। जिसकी जानकारी उन्होंने ग्रामीणों को दी। किसान नेताओं ने बताया कि मृतक मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था और मृतक अपने पीछे विधवा पत्नी व 3 पुत्र छोड़ गया है‌। किसान नेताओं व ग्रामीणों ने सरकार से मृतक के परिवार को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता देने की मांग की‌‌।

Content Writer

Vatika