बड़ा हादसाः बिस्त दोआब नहर में डूबी 5 बच्चियां, मची चीख-पुकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 02:56 PM (IST)

बलाचौरः बलाचौर के गांव महितपुर में प्रवासी मजदूरों की 5 बच्चियां बिस्त दोआब नहर में डूब गई। बच्चियों की उम्र करीब 6  से 12 साल बताई जा रही है। इनमें से 3 को ही सही सलामत बचा लिया गया है जबकि 2 बच्चियों की तालाश जारी है। थाना बलाचौर सदर के प्रमुख इस्पैक्टर पवन कुमार ने बताया कि बिहार से संबंधित प्रवासी मजदूरों के परिवार खेतों में काम करते है।

जब घर के सदस्य खतों में धान लगाने के लिए गए तो 5 लड़कियां अपने  घर से थोड़ा आगे एक धार्मिक स्थान के सामने बहती बिस्त दोआब नहर में अचानक बह गई। उन्होंने बताया कि जब परिजनों को लड़कियों के घर ना होने का पता लगा तो वह उनकी तालाश करने लगे। इन बच्चों को तीन को 14  वर्षीय जीवन नाम लड़के ने अपनी जान जोखिम में डालकर उनका बचाव किया।

पीड़ित परिवार के प्रमुख पन्ना लाल ने बताया कि जिन बच्चियों को निकाल लिया गया है, उनमें सकीना, संजना और चांदनी शामिल है जबकि रूपा और उसके सांढू की बच्ची पानी के बहाव में बह गई। इस मौके पर बच्ची ने बताया कि वह पहले जामुन खाने के लिए गई थी और बाद में नहर में चली गई। यहां दूसरी लड़कियां सीढि़यां उतर गई, जब उन्होंने शोर मचाया तो लोगों ने हमारी मदद नहीं की जबकि नहर के दूसरी तरफ एक लड़के ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए बच्चियों को बचा लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News