हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे मुस्लिम समुदाय के कावड़ी के साथ बड़ा हादसा

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 12:08 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे मुस्लिम समुदाय के कावड़ी व शिव शक्ति सेवा समिति. भक्त भाईका के सदस्य को स्थानीय संगरूर रोड पर देर रात ट्रैक्टर ट्रॉली चालक द्वारा टक्कर मार देने से कावड़ी की मौत होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ।

इस घटना की जानकारी देते हुए शिव शक्ति सेवा समिति भक्त भाई के अध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि उनकी समिति की ओर से निकाली गई कांवड़ यात्रा में जब संगठन के सदस्य हरिद्वार से गंगाजल लेकर भक्त भाईका लौट रहे थे, तभी रास्ते में  भवानीगढ़ में देर रात करीब 12.30 बजे पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली चालक ने संगरूर सर्विस रोड पर उनके संगठन के सदस्य मुस्लिम समुदाय के कवाड़ी गुलजार मुहम्मद उर्फ लाली खान पुत्र ब्लैक मुहम्मद निवासी रणसिंह कल्हण निहालसिंहवाला मोगा को कथित लापरवाही से टक्कर मार दी जिसकी इस हादसे में मौके पर ही मौत हो गई और ट्रैक्टर ट्रॉली चालक मौके से फरार हो गया।
 
संस्थान के अध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि घटना का शिकार कावड़ी मजदूरी कर जीवन यापन करता था। मृतक की 5 लड़कियों के बाद एक बेटा हुआ। इस मौके पर इस घटना को लेकर कवाड़ीओ में भारी आक्रोश भी देखा गया। मौके पर मौजूद अखिल भारतीय बजरंग दल के अध्यक्ष हितेश भारद्वाज व मुकेश चौधरी अध्यक्ष श्याम बालाजी ट्रस्ट भवानीगढ़ ने प्रशासन से मांग की कि ट्रैक्टर ट्रॉली चालक को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए और मृतक के परिवार को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता दी जाए। घटना की जानकारी होते ही स्थानीय डीएसपी मोहित अग्रवाल और स्थानीय पुलिस प्रमुख उप निरीक्षक प्रतीक जिंदल अपनी पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे, जिन्होंने शव को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने संस्था नेताओं को विश्वास दिलाया कि ट्रैक्टर ट्राली चालक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
 

Content Writer

Vatika