स्कूल बस कार से टकराई, कार चालक की मौत

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 09:09 AM (IST)

रूपनगर  (विजय): रूपनगर-कीरतपुर साहिब टोल रोड वन-वे होने के कारण गांव मलिकपुर के पास कार और स्कूल बस में सीधी टक्कर होने के कारण कार चालक की मौत हो गई, जिसे लेकर लोग टोल प्लाजा अधिकारियों को जिम्मेदार मानते हैं और उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की है। 


आज अकाल अकादमी बुदल भैणी की एक स्कूल बस जिसमें लगभग 2 दर्जन छोटे बच्चे सवार थे, श्री आनंदपुर साहिब की ओर जा रही थी। दूसरी ओर से एक कार आ रही थी और स्कूल बस उससे टकरा गई, जिसमें कार चालक विक्रमजीत सिंह पुत्र बंता सिंह निवासी ग्रीन एवेन्यू रूपनगर जो यूको बैंक नंगल में बतौर मैनेजर था, की  की मृत्यु हो गई। गौरतलब है कि मृतक विक्रमजीत सिंह हादसे से पहले अपनी बेटी के घर शगुन देकर लौट रहे थे, जिनकी पुत्री के घर में 10 वर्ष के बाद बेटी हुई थी।  टोल प्लाजा कंपनी के पास कीरतपुर साहिब से लेकर कुराली तक सड़क के रख-रखाव की जिम्मेदारी है और इस कारण वे लोगों से टोल फीस ले रहे हैं। लगभग पिछले 2 सप्ताह से कीरतपुर-रूपनगर मार्ग पर सड़क रिपेयर का कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है, जिस कारण टोल प्लाजा अधिकारियों ने सड़क का एक रास्ता बंद किया हुआ है और दूसरे रास्ते से आने-जाने वाले वाहन बड़ी मुश्किल से जा रहे हैं।


आंखें मूंदे हुए विभाग के अधिकारी
इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी मिलीभगत के कारण आंखें मूंदे हुए हैं। उनकी जिम्मेदारी बनती है कि वे टोल-प्लाजा कंपनी पर नजर रखें परंतु वे ऐसा नहीं कर रहे। कीरतपुर साहिब से लेकर कुराली तक सड़क की हालत बहुत खराब है, जिसे वे जल्दी रिपेयर नहीं कर रहे और लोगों को भारी मुश्किलें पेश आ रही हैं और गलत ढंग से टोल फीस ली जा रही है। 

 

क्या कहते हैं ए.एस.आई. कृष्ण लाल
इस संबंध में ए.एस.आई. कृष्ण लाल ने बताया कि दुर्घटना के संबंध में स्कूल बस चालक राजवीर सिंह पुत्र गेज सिंह निवासी फ्लेमगढ़ (संगरूर) पर पर्चा दर्ज कर लिया गया है। दुर्घटना के उपरांत टोल प्लाजा कर्मी हरजिन्द्रपाल सिंह मांगट, गुरदीप सिंह, ध्यान सिंह आदि ने वाहनों को किनारे कर ट्रैफिक को सुचारू बनाया।

Punjab Kesari