पटरी से उतरे मालगाड़ी के 2 डिब्बे, टला बड़ा हादसा

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2019 - 11:39 AM (IST)

धूरी(जैन): शहर में स्थित मुख्य रेलवे फाटकों के नजदीक एक बड़ा हादसा होने से उस समय टल गया, जब एक मालगाड़ी के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में भले ही कोई जानी-माली नुक्सान होने से बचाव रह गया लेकिन करीब डेढ़ घंटे तक शहर के मुख्य फाटक बंद होने के कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ।  


मौके से प्राप्त जानकारी के अनुसार अहमदगढ़ से कलकत्ता की ओर जा रही मालगाड़ी आज प्रात: करीब सवा 10 बजे जब स्थानीय डबल फाटक पार करके शहर का मुख्य फाटक क्रास कर रही थी तो मालगाड़ी के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके चलते मालगाड़ी करीब डेढ़ घंटे तक शहर के मुख्य फाटक पर ही खड़ी रही और लोगों को शहर के डबल फाटकों से होकर अपनी मंजिल पर पहुंचने के लिए मजबूर होना पड़ा। रेल विभाग द्वारा काफी मशक्कत के बाद रेल लाइन को क्लीयर करवाया गया।

इसकी पुष्टि करते हुए स्टेशन सुपरिंटैंडैंट मनोज कुमार ने बताया कि शाम करीब साढ़े 4 बजे ए.टी.आर. बङ्क्षठडा की रैस्क्यू टीम द्वारा पटरी से उतरे डिब्बों को पुन: पटरी पर चढ़ाया गया। रेलगाडिय़ों की आवाजाही प्रभावित होने संबंधी पूछने पर उन्होंने किसी भी रेलगाड़ी के प्रभावित न होने की बात कही लेकिन मौके से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुपरिंटैंडैंट के दावों के उलट दिल्ली से वाया संगरूर-धूरी होकर जाने वाली शताब्दी रेलगाड़ी को संगरूर स्टेशन पर इस हादसे के कारण करीब एक घंटे के लिए रोक कर रखा गया। 

Vatika