घर जाने के लिए भाई का इंतजार कर रही बहन को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला, मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 07:50 AM (IST)

 जालंधर(महेश): वीरवार दोपहर 1 बजे जंडियाला मंजकी टी प्वाइंट पर नकोदर की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने अपने घर जाने के लिए भाई के इंतजार में खड़ी 30 वर्षीय युवती को कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में पिंकी कुमारी (30) पुत्री राम किशन निवासी गांव भारद्वाजियां, थाना नूरमहल जिला जालंधर का सिर बुरी तरह से फिस जाने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई जबकि उसके साथ मौजूद मामा की बेटी ममता कुमारी पुत्री खरैती राम निवासी गांव भारद्वाजियां (जालंधर) बाल-बाल बच गई। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और इस संबंधी थाना सदर की पुलिस को सूचित किया। 


जंडियाला पुलिस चौकी के प्रभारी मेजर सिंह रयाड़ व ए.एस.आई. अवतार सिंह ने हादसे वाली जगह पर आकर मृतका पिंकी के शव को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की। मृतका के मामा की बेटी ममता ने पुलिस को बताया कि वह सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल बंडाला मंजकी में 12वीं क्लास की छात्रा है। उसने बताया कि वह दोनों नकोदर साइड पर स्थित एक गांव में रिश्तेदारों के पास गई थीं। बस ने जंडियाला टी प्वाइंट पर उन्हें उतार दिया, जहां से उन दोनों को उनके भाई ने गांव से लेने आना था। वह भाई का इंतजार कर रही थीं कि पीछे से आए एक तेज रफ्तार ट्रक ने पहले उसकी बहन पिंकी को फेट मारी और बाद में उसी ट्रक के पिछले हिस्से के टॉयर उसके सिर पर चढ़ा दिए। खून से लथपथ होने के कारण पिंकी का चेहरा भी नहीं पहचाना जा रहा था। दोनों ने भाई के साथ अपने गांव भारद्वाजियां जाना था। ए.एस.आई. अवतार सिंह ने बताया कि पिंकी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया गया है। 

 

मां को देरी से दी गई मौत की सूचना
 पिंकी की मौत की सूचना मिलते ही उसके गांव भारद्वाजियां में मातम छा गया। उसके परिजन हादसे वाली जगह पर पहुंच गए। मृतका के शव के सामने बैठी उसकी मामी व मामा की बेटी ममता समेत अन्य रिश्तेदार विलाप कर रहे थे। उनका रो-रो कर बुरा हाल था। मृतका की मां को पिंकी की मौत की सूचना अभी नहीं दी गई थी। काफी देर के बाद उसे इस संबंधी बताया गया। पिंकी अपनी मां के साथ काफी सालों से गांव भारद्वाजियां में अपने नानके घर रह रही थी। पुलिस ने कहा है कि शुक्रवार को सुबह पोस्टमार्टम करवाने के बाद पिंकी का शव उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। 

 

आरोपी ट्रक चालक फरार, केस दर्ज 
 थाना नूरमहल के गांव भारद्वाजियां निवासी युवती पिंकी कुमारी पर ट्रक चढ़ाने वाला आरोपी ट्रक चालक मौके से ट्रक समेत फरार हो गया था। उसकी पहचान गुरनाम सिंह पुत्र ज्वाला सिंह निवासी गांव कोहाड़ कलां, थाना शाहकोट जिला जालंधर के रूप में हुई है। 
एस.आई. मेजर सिंह रयाड़ व ए.एस.आई. अवतार सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना सदर में आई.पी.सी. की धारा 304-ए व 279 के तहत मुकद्दमा नं. 59 दर्ज किया गया है। उसकी तलाश में पुलिस रेड कर रही है। 

Sonia Goswami