मोटरसाइकिल सवार को बचाते हुए स्कूल बस पलटी, बाल-बाल बचे छात्र

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 10:39 AM (IST)

अमरगढ़(जोशी): सर्दी और धुंध के मौसम की शुरूआत होते ही सड़क हादसों की संख्या बढ़ जाती है। इसी तरह आज मालेरकोटला की प्रसिद्ध शैक्षिक संस्था सीता ग्रैमर कान्वैंट स्कूल की बस पलटने के कारण हुए हादसे में स्कूल विद्यार्थी बाल-बाल बच गए।

मौके पर बस चालक बचित्तर सिंह चपड़ोदा ने बताया कि सुबह करीब 8:15 बजे गांव लांगडिय़ां से न्यामतपुर की ओर जाते समय सामने से सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल अमरगढ़ 11वीं कक्षा का विद्यार्थी अकाशदीप सिंह पुत्र गुरजंट सिंह अपने मोटरसाइकिल पर आ रहा था। अचानक उसका मोटरसाइकिल बस के आगे गिर गया, जिसको बचाने के चक्कर में बस का संतुलन बिगड़ गया और बस खेतों में पलट गई। बस में 27 विद्यार्थी और 2 अध्यापक थे, जिनको मौके पर मौजूद लोगों ने बस का पिछला शीशा तोड़ कर बाहर निकाला। 

मौके पर उपस्थित सतवंत सिंह ने बताया कि जब मोटरसाइकिल के गिरने की आवाज आई तो मैंने बाहर आकर देखा कि मोटरसाइकिल सवार के सिर में काफी चोट लगी थी और बस पलटी हुई थी। बस में मौजूद बच्चों का शोर मच रहा था। लोगों की तरफ से विद्यार्थियों को बस में से बाहर निकाला गया और घायल मोटरसाइकिल सवार को सिविल अस्पताल अमरगढ़ दाखिल करवाया गया, जहां उसकी गंभीर हालत देखते हुए पटियाला के लिए रैफर कर दिया गया। हादसे वाले स्थान पर पहुंचे ए.एस.आई. कुलविंदर सिंह ने मामले की जांच शुरू कर दी और थाना प्रमुख अमरगढ़ सुखपाल सिंह ने कहा कि घायल लड़के के साथ तालमेल करके बनती कार्रवाई की जाएगी।

Vatika