अकाऊंटैंट ने कंपनी को लगाया 6 लाख का चूना, ऑडिट रिपोर्ट में हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 04:39 PM (IST)

मोगा(आजाद): बुघीपुरा चौक मोगा में स्थित दादा मोटरज में काम करते अकाऊंटैंट द्वारा कंपनी को 6 लाख 23 हजार 897 रुपए का चूना लगाए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद अकाऊंटैंट कमलदीप सिंह निवासी धर्मकोट के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश आरंभ कर दी है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में हरविन्द्र सिंह निवासी भाटिया खुर्द लुधियाना ने कहा कि वह दादा मोटरज कंपनी सवित्री काम्प्लैक्स ढोलेवाला चौक लुधियाना के शोरूम में तैनात है। उनकी कंपनी महेन्द्रा मोटरज की गाडिय़ों को खरीद-बेच के अलावा उनकी मुरम्मत का कार्य करती है। कंपनी का एक शोरूम बुघीपुरा चौक मोगा में स्थित है।

2014 में बतौर एग्जीक्यूटिव किया था ज्वाइन
हरविन्द्र सिंह ने कंपनी द्वारा 2014 में कमलदीप सिंह पुत्र रविन्द्र कुमार को बुघीपुरा चौक मोगा में स्थित शोरूम में बतौर एग्जीक्यूटिव तैनात किया था। उनकी जिम्मेदारी गाडिय़ों का सामान पूरा करने तथा गाडिय़ों की बिक्री करने की थी। उन्होंने बताया कि उसके काम को देखते हुए कंपनी के अधिकारी करन ठाकुर ने उन्हें अकाऊंटैंट की भी जिम्मेदारी सौंप दी गई। जिस पर वह फरवरी 2018 तक तैनात रहा। उसने 2 साल तक अच्छा काम किया। कंपनी के शोरूम में कोई भी गाड़ी मुरम्मत होने के लिए आती, तो कमलदीप सिंह गाड़ी की मुरम्मत होने के बाद बिल बनाकर ग्राहक से पैसे लेता और जांच के बाद ग्राहक को गेट पास दे देता। इसके बाद ही गाड़ी शोरूम के बाहर जाती थी। उन्होंने कहा कि जब कंपनी द्वारा उक्त शोरूम की ऑडिट रिपोर्ट के बाद जांच की, तो हमें पता चला कि कथित आरोपी कमलदीप ने ग्राहकों से पैसे लेकर कंपनी के खाते में पैसे जमा ही नहीं करवाए और कई बार उसने कम पैसे जमा करवाए। इस तरह उसने कंपनी को 6 लाख 23 हजार 897 रुपए का चूना लगा दिया। जब हमने उससे पूछताछ की, तो वह कोई तसल्लीबख्श उत्तर न दे सका। इस तरह करके उसने कंपनी के साथ धोखाधड़ी की है।

कमलदीप के खिलाफ मामला दर्ज
जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर इसकी जांच एस.पी.(आई.) मोगा द्वारा की गई। जांच के बाद जांच अधिकारी ने कंपनी के रिकार्ड की अच्छी तरह से जांच की, तो जांच के बाद शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपी कमलदीप सिंह के साथ थाना मैहना में उक्त मामला दर्ज किया गया। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार रमेश कुमार द्वारा की जा रही है। उन्होंने बताया कि कथित आरोपी की गिरफ्तारी बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News