जेल से छूटकर बनाया गिरोह, गन प्वाइंट पर वारदात को अंजाम देने वाले 5 आरोपी काबू

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 11:15 AM (IST)

लुधियाना (राज): मनी एक्सचेंजर और शराब के ठेकों पर गन प्वाइंट पर लूट की वारदातें करने वाले अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सी.आई.ए.-1 की पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित 5 आरोपियों को काबू किया है। पकड़े गए आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल एक प्वाइंट 32 एवं 315 बोर का देसी पिस्तौल, 8 कारतूस, एक कार और मोटरसाइकिल बरामद हुआ है। आरोपियों की पहचान गांव ख्वाजके के रविंदर सिंह उर्फ गोल्डी, अमनदीप सिंह उर्फ गगना, दविंदर सिंह उर्फ बिल्ला व बलकार सिंह उर्फ जस्सा के रूप में हुई है और इन्हें हथियार सप्लाई करने वाला गुरदेव सिंह उर्फ जिल्ला है जोकि राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें : PSEB ने टर्म-2 परीक्षाओं में विद्यार्थियों के अच्छे प्रदर्शन के लिए उठाया यह कदम

इसके अलावा आरोपियों के बाकी 3 साथी मन्ना, अर्जुन और गुरविंदर सिंह उर्फ गुरी अभी फरार हैं जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, डी.सी.पी. (इन्वेस्टीगेशन) वरिंदर सिंह बराड़ ने बताया कि आरोपियों ने फरवरी महीने में मेहरवान चुंगी के पास एक मनी एक्चेंजर को लूटा था, जबकि उसी दिन हंबड़ा रोड पर शराब ठेके पर भी लूट की थी। इसके बाद आरोपियों ने कोहाड़ा रोड़ पर वारदात की थी। पुलिस की टीम आरोपियों को पकड़ने में लगी हुई थी। इस दौरान सी.आई.ए. 1 के इंचार्ज हरविंदर सिंह को आरोपियों के बारे में सूचना मिली थी जिसके बाद उन पर 24 फरवरी को थाना डिवीजन नंबर-5 में केस दर्ज किया गया था। इसके बाद एक-एक कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें : Russia-Ukraine War : भारत लौटी छात्राओं ने बयां किए हालात

घर पर ही देसी कट्टा बना लेता है राजस्थान का गुरदेव
पुलिस पूछताछ में पता चला है कि राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ का रहने वाले गुरदेव सिंह उर्फ जिल्ला ने आरोपियों को पिस्तौल सप्लाई की थी। आरोपी ने बताया कि उसके पिता कारीगर थे, उनकी मौत के बाद वह खुद काम करने लग गया। देसी कट्टा वगैरह वह घर पर ही तैयार कर लेता है। उसने ही आरोपियों को प्वाइंट 315 बोर का देसी कट्टा बनाकर दिया था।

यह भी पढ़ें : अगर आप भी Instagram चलाते हैं तो एक झटके में हो सकते है कंगाल...

रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है पुलिस
सी.आई.ए. के इंचार्ज हरविद सिंह ने बताया कि आरोपी बड़ी वारदात करने की फिराक में थे, इसलिए जब पुलिस को पता चला तो सूचना के आधार पर आरोपियों के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 5 में केस दर्ज कर दिया गया था। इसके बाद अलग-अलग जगहों से आरोपियों को काबू किया है। जबकि एक आरोपी को राजस्थान से पकड़ा है। आरोपी पुलिस रिमांड पर है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें : भाजपा नेता की दुकान में चोरों ने किया हाथ साफ, CCTV में कैद हुई वारदात

सरगना पर दर्ज हैं 2 दर्जन केस
पुलिस ने बताया कि बलकार सिंह उर्फ जस्सा गिरोह का मुख्य सरगना है जिस पर पंजाब, हरियाणा, राजस्थान सहित कई राज्यों पर 2 दर्जन से ज्यादा लूट, चौरी, डकैती और आर्म्स एक्ट के केस दर्ज हैं। आरोपी साल 2019 में जेल से बाहर आया था जिसके बाद उसने बाकी आरोपियों को साथ मिलकर गिरोह तैयार कर दिया था और वारदात करनी शुरू कर दी थी। आरोपी ने कुछ दिन पहले साथियों के साथ गन प्वाइंट पर 3 वारदात लुधियाना में की थी। इसके अलावा उसके बाकी साथियों पर भी केस दर्ज है और वे भी जेल जा चुके है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News