कांग्रेसी नेताओं के साथ घूम रहा पुलिस रिकार्ड में 3 माह से फरार चल रहा आरोपी कालोनाइजर

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 10:45 AM (IST)

लुधियाना(हितेश):अवैध कालोनी तोड़ने के विरोध में महिला बिल्डिंग इंस्पैक्टर से मारपीट करने के आरोपी जिस कालोनाइजर को पुलिस रिकार्ड में 3 माह से फरार दिखाया जा रहा है, वह कांग्रेसी नेताओं के साथ खुलेआम घूम रहा है। इस मामले में नगर निगम के जोन बी की बिल्डिंग ब्रांच  के स्टाफ द्वारा थाना टिब्बा में 24 अप्रैल को केस दर्ज करवाया गया था कि डम्प के साथ प्रतिबंधित एरिया में अवैध रूप से बन रही कालोनी तोडऩे के विरोध में कालोनाइजर गुरनाम सिंह द्वारा गाड़ी में टक्कर मारने के बाद मारपीट की गई। 

इस दौरान महिला बिल्डिंग इंस्पैक्टर ने गाली-गलौच करने व कपड़े फाडऩे के गंभीर आरोप भी लगाए। लेकिन पुलिस अब तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई और रिकार्ड में 3 महीने से फरार दिखाया जा रहा है।आरोपी कालोनाइजर के कांग्रेसी नेताओं के साथ खुलेआम घूमने का प्रमाण फेसबुक पर मौजूद है, जहां पी.एस.आई.डी.सी. के नए बने चेयरमैन के.के. बावा के 24 जुलाई को चंडीगढ़ में हुए ताजपोशी समारोह के दौरान उक्त कालोनाइजर कई विधायकों के साथ खड़ा नजर आ रहा है। जबकि पुलिस द्वारा दिल्ली तक छापामारी की गई थी और अब एक बार फिर आरोपी का कोई सुराग न मिलने का दावा किया जा रहा है।

यूनियन ने भी साधी चुप्पी 
बिल्डिंग ब्रांच के स्टाफ के साथ मारपीट के विरोध में नगर निगम मुलाजिमों द्वारा हड़ताल 
करने के अलावा धरना भी लगाया गया था। जहां ए.सी.पी. ने 15 दिन में आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया था। लेकिन कई महीने बीतने के बाद भी यूनियन ने अब चुप्पी साध ली है।

महिला कमिशन ने भी मांगी है रिपोर्ट
इस मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला कमिशन द्वारा रिपोर्ट तलब की गई थी, जहां आरोपी कालोनाइजर को भी पेश करने के लिए कहा गया। लेकिन पुलिस ने उसके फरार होने की रिपोर्ट दे दी। इस पर महिला कमिशन द्वारा आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए थे। 

कैप्टन के साथ फोटो को लेकर अकाली दल ने किया था हंगामा
कालोनाइजर के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद उसकी कांग्रेस नेताओं के साथ नजदीकियों के मुद्दे पर काफी हंगामा हुआ था। क्योंकि उसके द्वारा फेसबुक पर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के खिलाफ फोटो लगाई गई थी। इसे लेकर विक्रम मजीठिया द्वारा बयान देने के अलावा युवा अकाली दल के मैंबरों ने कालोनाइजर के घर के बाहर प्रदर्शन भी किया था।

swetha