पिस्तौल के बल पर डेढ़ लाख की लूट करने वाला आरोपी गैंगस्टर दिलप्रीत अदालत में पेश

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 11:05 AM (IST)

खन्ना: शहर का बहुचर्चित लूट कांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर दिलप्रीत उर्फ बाबा पुत्र ओंकार सिंह निवासी गांव ढाहा थाना नूरपुरबेदी को आज पुलिस ने एफ.आई.आर. नंबर-104 आई.पी.सी. की धारा-397 के अंतर्गत रोपड़ की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाते हुए खन्ना की अदालत में पेश किया, जहां जज ने उसे फिर से 23 अक्तूबर को पेश होने संबंधी आदेश जारी किए।

बता दें कि आज कचहरी परिसर के आसपास किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के उद्देश्य से एस.एस.पी. गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल के निर्देशों पर डी.एस.पी. राजन परमिंदर सिंह, एस.एच.ओ. कुलजिंदर सिंह, एस.एच.ओ. बलजिंदर सिंह के नेतृत्व में पूरे एरिया को छावनी में तबदील कर दिया था। अदालत में पेश करने से पहले कथित आरोपी को थाना सदर में ले जाकर गहनता से पूछताछ की गई। बता दें उपरोक्त केस में पुलिस ने अमरीक सिंह उर्फ विक्की पुत्र कुलवंत सिंह निवासी गुरु नानक नगर दुगरी, गुरचरण सिंह उर्फ रूपी पुत्र दिलावर सिंह निवासी गांव माजरी जट्टां जिला रोपड़, गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी पुत्र प्रकाश सिंह निवासी गांव बीरोवाल जिला नवांशहर, हरविंदर सिंह रिंदा पुत्र चरण सिंह निवासी गांव नानक लुगा हजूर साहिब, हरजीत सिंह उर्फ सोनू पुत्र सुच्चा सिंह निवासी गांव तलवंडी संगेड़ा जिला जालंधर के साथ-साथ दिलप्रीत बाबा को नामजद किया था।

क्या था मामला
उपरोक्त कथित आरोपियों ने खन्ना की पशु मंडी में लगी मंडी के दौरान वक्त करीब साढ़े सात बजे हथियारों से लैस कार में सवार होकर पशु व्यापारी हरभजन सिंह पुत्र जगतार सिंह निवासी दुगरी रोड लुधियाना से कैश छीनने की जब कोशिश की तभी हरभजन सिंह ने जैसे ही उनका विरोध किया तो लुटेरों ने उस पर गोली चला दी, जोकि उसकी कमर के पास जा लगी थी। अपने पिता को बचाने के उद्देश्य से जब उसका बेटा आगे आया तो लुटेरों ने उस पर भी गोली चला दी थी। 

हत्या, इरादा कत्ल, लूटपाट सहित गिरोह पर 50 से भी अधिक मामले हैं दर्ज
पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार गैंगस्टर गिरोह पंजाब के साथ-साथ हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान व अन्य कई राज्यों में पूरी तरह से सक्रिय है। इन सभी लोगों पर 50 से भी अधिक संगीन मामले दर्ज हैं। जिसके चलते अदालत के फैसले के उपरांत इनका सजा काटने के लिए एक जेल से दूसरी जेल जाना दिनचर्या बनी हुई है। इसी बीच आज पुलिस ने गैंगस्टर दिलप्रीत बाबा को रोपड़ जेल में बंद कर प्रोडक्शन वारंट पर गहनता से पूछताछ की गई। 

Vatika