सोशल मीडिया पर निशान साहिब की बेअदबी करने का आरोपी काबू

punjabkesari.in Tuesday, Oct 29, 2019 - 09:59 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने सोशल मीडिया पर निशान साहिब की बेअदबी करने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस बात का खुलासा करते हुए थाना मॉडल टाऊन के एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर भरत मसीह लद्दड़ ने मंगलवार सायं आरोपी पलविन्द्र सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी कृष्णा नगर होशियारपुर को मीडिया के समक्ष पेश कर बताया कि पुलिस ने 25 अक्तूबर को सतौर गांव के रहने वाले कुलविन्द्र सिंह की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 295-ए, 66-ए(बी) आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी थी। 

वायरल वीडियो से हुआ आरोपी काबू
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर भरत मसीह लद्दड़ ने मीडिया को बताया कि कुछ दिन पहले ही शहर में आयोजित हुए भव्य धार्मिक समागम का गलत तरीकों से निशान साहिब का बेअदबी करने की नीयत से वीडियो वायरल हुई थी जिससे श्रद्घालुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची थी। पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने जब इस मामले में आई.टी.सेल की सहायता से वीडियो वायरल करने वाले की तलाश शुरू की तो मामला होशियारपुर के ही मोहल्ला कृष्णा नगर के रहने वाले पलविन्द्र सिंह तक जा पहुंची। मामला सही पाए जाने के बाद आरोपी पलविन्द्र सिंह को मंगलवार सायं गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले आई। 

शरारती तत्वों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर भरत मसीह लद्दड़ ने बताया कि मंगलवार देर सायं पुलिस पूछताछ में आरोपी पलविन्द्र सिंह ने स्वीकार किया है कि उसने अपने ही मोबाइल फोन से वीडियो को वायरल किया था। आरोपी की निशानदेही पर मोबाइल फोन को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस आज बुधवार को आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड मांगेगी ताकी इसमें यदि कोई और भी शरारती आरोपी शामिल हुआ तो उसके खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

Pardeep