अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के 2 आरोपी काबू

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 10:37 AM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): थाना मेहटियाना की पुलिस ने विभागीय उगााधिकारियों के निर्देशों पर होशियारपुर सहित पंजाब व हरियाणा प्रांत के विभिन्न शहरों में रैडीमेड कपड़ों की दुकान को निशाना बना चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। 

मंगलवार को थाना मेहटियाना में तैनात एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अमित वर्मा पुत्र स्व. राजेश वर्मा निवासी मलोया चंडीगढ़ व रंजीत सिंह पुत्र कृपाल सिंह निवासी सैक्टर 9 चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों की तस्वीर सी.सी.टी.वी. फुटेज में आने के बाद जांच के बाद ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ के आधार पर इस गिरोह में शामिल 2 अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

टाटा 407 लेकर ही देता था चोरी की वारदात को अंजाम
एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपियों अमित व रंजीत की निशानदेही पर चोरी की वारदात करने के दौरान प्रयोग किए टाटा-407 को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकार किया है कि गिरोह के सभी लोग नशे के आदी है। इसी नशे को करने के लिए हम लोग टाटा 407 गाड़ी जिसमें कटर मशीन, रॉड, टायर लीवर, पेचकस, प्लास, शट्टर तोड़ने के लिए अन्य मशीन भी साथ ही रखते हैं। 

होशियारपुर में 3 वारदातों का किया खुलासा
एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि 2 दिसम्बर, 2019 को मेहटियाना में धर्मेन्द्र सिंह की रैडीमेड कपड़े की दुकान से लाखों रुपए के कपड़े की चोरी हुई थी। इसके अलावा जुलाई 2019 को चंडीगढ़ रोड पर राम कॉलोनी कैम्प में भी लाखों रुपए के रैडीमेड कपड़ों की चोरी हुई थी। इसी तरह 17 नवम्बर, 2019 को अड्डा अरिहाणा जट्टां होशियारपुर में कपड़े की दुकान का शट्टर तोड़ कर चोरी की। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों अमित व रंजीत ने स्वीकार किया है कि यह दोनों ही वारदात उसी के गिरोह ने की थी। 

पंजाब व हरियाणा में भी दर्जनों वारदात में शामिल रहें हैं दोनों आरोपी
एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि अब तक पुलिस पूछताछ में मिली जानकारी अनुसार इस गिरोह में शामिल अमित व रंजीत के साथ अन्य सदस्यों ने मिलकर साल 2010 में सबसे पहले बाइक के टायर चोरी की थी। वर्ष 2014 में अमृतसर जिले में स्विफ्ट कार का प्रयोग कर चोरी की थी। वर्ष 2015 में इसी कार से नंगल टाऊन में मनियारी की दुकान में से कैश चोरी किया था। वर्ष 2016 में नवांशहर मैडीकल की दुकान का शट्टर तोड़कर कैप्सूल चोरी किए थे। वर्ष 2018 में 41 सैक्टर चंडीगढ़ से एक कैंटर चोरी कर 16-7-2019 को नवांशहर में कपड़े की दुकान का शट्टर तोड़कर चोरी की। मार्च 2019 में हल्लो माजरा चंडीगढ़ नजदीक एयरपोर्ट कबाड़िये की दुकान से महिंद्रा बोलैरो गाड़ी चोरी की तथा उसका नंबर बदल कर माछीवाड़ा बस स्टैंड कपड़े की दुकान से शट्टर तोड़कर रैडीमेड कपड़ा चोरी किया। मई 2019 में हमने टाटा 407 मनी माजरा से चोरी की जिस पर फर्जी नंबर लगा चोरी की वारदात को अंजाम देने लगे। इससे पहेले अंबाला कैंट में रैडीमेड कपड़े की दुकान का शट्टर तोड़ कर रैडीमेड कपड़ा चोरी किया था। 

Edited By

Sunita sarangal