बहुचर्चित तेजाब कांड: PGI में पीड़ित युवक की मौत, कत्ल केस में युवती गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 12:42 PM (IST)

खन्ना (सुनील): बहुचर्चित तेजाब कांड में पीड़ित युवक की पी.जी.आई. चंडीगढ़ में उपचार दौरान मौत हो गई। वहीं अब पुलिस ने इस केस को धारा 326 ए से बदलकर कत्ल केस धारा-302 में बदलते हुए कथित आरोपी युवती को गिरफ्तार कर लिया जिसे आज स्थानीय माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। उधर, मृतक साहिल खान उर्फ  उस्मान खान पुत्र जगपाल निवासी आजाद नगर खन्ना की लाश को पी.जी.आई. चंडीगढ़ से खन्ना सिविल अस्पताल लाया गया। सोमवार लाश पोस्टमार्टम करवाने के बाद वारिसों के हवाले की जाएगी। 

दुष्कर्म का केस होगा रद्द
पुलिस ने रमनप्रीत कौर के बयानों पर जो दुष्कर्म का केस साहिल खान के खिलाफ दर्ज किया था, वह रद्द होगा जिसकी सिफारिश पुलिस की तरफ से करके अदालत में भेजी जाएगी और अंत में वहां यह केस रद्द होगा। इस केस को लेकर लड़की ने भी कुछ दिन पहले अदालत में 164 तहत अपने बयान दर्ज करवाए थे कि दोनों में सहमति से ही शारीरिक संबंध बने थे। 

मृतक के पारिवारिक सदस्यों ने तेजाब को लेकर भी उठाए सवाल
इस अवसर पर सिविल अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मृतक के भाई रहमान ने कहा कि उनकी पुलिस प्रशासन से इस बात की भी मांग है कि पुलिस लड़की से पूछताछ के दौरान इस बात का भी खुलासा करे कि कथित आरोपी रमनप्रीत कौर ने तेजाब किस दुकान से और कब खरीदा था। वहीं जिस घर में उसके भाई को बुलाया था, उस घर के मालिक से भी पूछताछ की जाए। जांच पूरी होने के उपरांत संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। 

क्या कहना है एस.एच.ओ. का
इस संबंध में एस.एच.ओ. रजनीश सूद से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि लड़के की मौत के बाद धारा 326-ए को बदलकर 302 का केस लड़की के खिलाफ दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। सोमवार को लड़की को अदालत में पेश किया जाएगा, वहीं सिविल अस्पताल खन्ना में लड़के की लाश पोस्टमार्टम करवाकर वारिसों के हवाले कर दी जाएगी।

Vatika