नशे के खिलाफ एक्शन, पंजाब रोडवेज का कंडक्टर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2024 - 02:37 PM (IST)

तरनतारन: सरहदी जिले में नशा तस्करी रोकने के लिए पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए एक्शन लिया जा रहा है। दूसरी तरफ अन्य राज्यों से कई ट्रकों, बसों के चालकों द्वारा नशीली गोलियों की खेप लाकर इसकी तस्करी करने का काम किया जा रहा है। उदाहरण के तौर पर पंजाब रोडवेज पट्टी डिपो के चालक व कंडक्टर से बड़ी मात्रा में पाबंदीशुदा नशीली गोलियां बरामद की गई हैं। थाना सिटी पट्टी की पुलिस ने केस दर्ज करते हुए कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार रोडवेज डिपो पट्टी की बस में तैनात चालक हरजिंदर सिंह व कंडक्टर बलदेव सिंह दोनों पट्टी से दिल्ली के लिए यात्रियों को लेकर रवाना होते थे। इनके द्वारा पंजाब राज्य में पक्के तौर पर पाबंदीशुदा नशीली दवाइयों की खेप दिल्ली से लाकर अपने पट्टी शहर के आस-पास क्षेत्रों में बेचने का काम किया जा रहा था। इसकी भनक पंजाब रोडवेज के उच्च अधिकारियों तक पहुंचने के बाद ट्रैप लगाने का काम शुरु किया गया।

पंजाब रोडवेज के उच्चाधिकारियों द्वारा जारी आदेशों के बाद विशेष टीम का गठन किया गया। इसका नेतृत्व मनप्रीत सिंह इंस्पैक्टर पंजाब रोडवेज पट्टी पुत्र सुच्चा सिंह द्वारा किया गया। बीती 9 अप्रैल की शाम जब उक्त चालक व कंडक्टर दिल्ली से पट्टी के लिए बस (पी.बी.-02, ई.जी.-4529) द्वारा वापस लौट रहे थे। तब इंस्पैक्टर मनप्रीत सिंह की टीम ने रात करीब 9.15 बजे अड्डा कैरों में बस को रोक लिया। टीम ने बस में से 280,20 नशीली गोलियां बरामद कीं। इन नशीली गोलियों को लेकर चालक व कंडक्टर दोनों कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर सके। अपने स्तर पर रोडवेज विभाग द्वारा की जा रही जांच के बाद यह पूरा मामला पुलिस के ध्यान में लाया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Urmila