एक्शन कमेटी ने वार्ड 15 में पुतले फूंके

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 11:44 PM (IST)

 श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, दर्दी): शहर के वार्ड नं. 15 के साहिबजादा अजीत सिंह नगर में आदिवासी गुरु ज्ञान नाथ पूर्ण संघर्ष दल और वार्ड निवासियों की ओर से दल के मालवा जोन-1 के प्रधान और वार्ड नं-15 के कौंसलर परमिंद्र सिंह पाशा के नेतृत्व में बी.डी.पी.ओ. मुक्तसर सुखमीत सिंह सरां और पूर्व विधायक सुखदर्शन सिंह मराड़ के पुतले फूंके गए। 

इस अवसर पर पाशा ने कहा कि मंडी बरीवाला नजदीकी गांव मराड़ कलां में गत 20 जून को गांव के गरीब और पिछड़ी श्रेणियों के साथ संबंधित एक गरीब परिवार के डाक्टर हरबंस सिंह बावा के घर को नाजायज कब्जा बताकर पूर्व विधायक सुखदर्शन सिंह मराड़ ने बी.डी.पी.ओ. सुखमीत सिंह सरां और उस समय के डी.एस.पी. गुरतेज सिंह मुक्तसर के साथ योजना बनाकर जे.सी.बी. से घर को तोड़ दिया गया था। 

डाक्टर हरबंस सिंह बावा को इंसाफ दिलाने के लिए समूह इंसाफ पसंद संगठनों द्वारा एक एक्शन कमेटी का गठन किया गया था, जो जिले के गांव-गांव जाकर उक्त व्यक्तियों की ओर से किए धक्के बारे आम लोगों को जानकारी देते हैं और संबंधित व्यक्तियों का पुतला फूंक कर रोष प्रकट करते हैं। 

इस अवसर पर एक्शन कमेटी द्वारा प्रशासन से मांग की गई है कि उक्त पूर्व विधायक और उस के साथ हम-मशविरा होने वाले अफसरों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए पर्चा दर्ज किया जाए और पीड़ित हरबंस सिंह को मुआवजा दिया जाए। इस समय परमिंद्र सिंह पाशा ने कहा कि जब तक पीड़ित हरबंस सिंह को इंसाफ नहीं मिल जाता, तब तक यह संघर्ष जारी रहेगा। 

इस अवसर पर निम्मा प्रधान, कश्मीर सिंह, गुरलाल सिंह, कुलदीप सिंह, जोरा सिंह, राकेश कुमार, सत्तू, डाक्टर कुलदीप सिंह, निर्मल सिंह, बाबा जग्गा, भीषा, विजय, रवि, गुरबाज सिंह, अशोक कुमार, काकू सिंह, सन्नी सिंह, दीवान चंद, राज कुमार, काला सिंह, कर्मजीत कौर, रानी, पालो, परमजीत कौर, पम्मी, शरणजीत कौर, मनजीत कौर, माया देवी, वीना व निंदर कौर के अतिरिक्त बड़ी संख्या में वार्ड वासी उपस्थित थे। 

Des raj