राजा वड़िंग का एक्शन: पनबस और पीआरटीसी यूनियन के सदस्यों पर पर्चा दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 12:37 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के कार्यकाल में बस अड्डा बंद करने वाले ठेका कर्मचारियों पर पर्चा दर्ज करवाने का बड़ा एक्शन लिया गया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। चुनावी वर्ष में इस तरह के एक्शन लेने के बारे में सोचा भी नहीं जा रहा था। इसका आने वाले दिनों में विरोध होना तय माना जा रहा है। यात्रियों की परेशानी व सरकारी काम में रूकावट डालने को आधार बनाकर यह कारवाई करवाई गई है। अधिकारियों का कहना है कि केवल जालंधर ही नहीं बल्कि पंजाब के विभिन्न शहरों में पर्चे दर्ज करवाए गए हैं।

चंडीगढ़ से अधिकारियों द्वारा भेजे गए पत्र व जालंधर के जी.एम. 1 की शिकायत के आधार पर थाना नंबर 6 में आई.पी.सी. के एक्ट 6 1860 की धारा 283 के तहत 3 दिसम्बर को रात 9.40 पर एफ.आई.आर. नंबर 240 दर्ज की गई है। एफ.आई.आर के मुताबिक शुक्रवार को बस अड्डा बंद करके सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने वाली पनबस व पीआरटीसी के ठेका कर्मचारी यूनियन के मेंबरों के खिलाफ 2 दिसंबर को शिकायत प्राप्त हुई थी।

यह भी पढ़ेंः 8 वर्षीय बच्चे के साथ नाबालिग किशोर ने किया यह घिनौना काम

ट्रांसपोर्ट विभाग के प्रमुख सचिव व पनबस के मैनेजिंग डायरेक्टर चंडीगढ़ द्वारा पुलिस विभाग को सूचित किया गया था कि पंजाब रोडवेज / पनबस कांट्रेक्ट वर्कर यूनियन द्वारा 3 दिसम्बर को बस अड्ड बंद किया था और अब यूनियन द्वारा 7 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है। चंडीगढ़ से भेजे गए पत्र में पुलिस विभाग को जरूरी इंतजाम करने के कहा गया ताकि यात्रियों को किसी तरह की कोई दिक्कत पेश न आए।

वहीं, एक अन्य शिकायत में पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो 1 व 2 के अधिकारियों द्वारा भेज गए पत्र में 3 दिसम्बर को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक बस अड्डा बंद होने की संभावना के बारे में लिखा गया और ऐसा करने वालों के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करने की सिफारिश की गई। इस उपरांत 3 दिसम्बर को थाना 6 की पुलिस पार्टी ने बस अड्डे में मौजूद रहकर घटनाक्रम को देखा गया। पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफ.आई.आर. में बस अड्डा बंद के दौरान यात्रियों की परेशानी का जिक्र किया गया है। पुलिस द्वारा जो पर्चा दर्ज किया गया है उसमें आरोपी के कालम में किसी का नाम न लिखकर अज्ञात यूनियन मैंबर लिखा गया है। वहीं, यूनियन नेताओं का कहना है कि इस संबंध में रविवार को आपात मीटिंग बुलाई गई है जिसपर अगली रणनीति पर विचार होगा, कर्मचारियों के साथ धक्का बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिद्धू का छलका दर्द, बताई पद से इस्तीफा देने की वजह

अनिश्चिकालीन हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों की नौकरी से निकालने की तैयारी
यूनियन द्वारा ठेका स्टाफ को पक्का करने की मांगों को लेकर 7 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है, पिछली बार की गई लंबी हड़ताल व बरों के चक्का जाम के कारण यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ चुकी है। इस बार सरकार इस तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। इसी के चलते ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा हड़ताल करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी की जा रही है। अधिकारियों का साफ कहना है कि जो कर्मचारी हड़ताल पर जाएगा उस पर एक्शन लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash