करप्शन मामले में विजीलैंस विभाग की कार्रवाई, पी.एस.पी.सी.एल. कर्मी रंगे हाथ काबू

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 04:13 PM (IST)

लुधियाना (गौतम) : विजीलेंस ब्यूरो के ई.ओ विंग की टीम ने वीरवार को टयूवबैल का बिजली कनैक्शन ट्रांसफर करवाने के बदले रिश्वत लेते हुए पी.एस.पी.सी.एल. के आर.ए को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने आरोपी से रिश्वत के तौर पर ली गई 10 हजार रुपए की राशि भी बरामद कर ली। टीम ने आरोपी की पहचान कोहाडा आफिस में तैनात परमजीत सिंह आर.ए के रूप में की है। 

एस.एस.पी. सुरेंदर लांबा ने बताया कि लक्खोवाल के रहने वाले एक व्यक्ति ने उन्हें शिकायत दी थी कि उसके टयूबवैल का बिजली कनैक्शन उसके पिता के नाम पर था, जिसे उसने नाम पर ट्रांसफर करवाने के लिए अर्जी दी थी। कई बार उक्त आरोपी से ट्रांसफर करने के लिए कहा, लेकिन उक्त आरोपी ने उससे इस काम के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग करनी शुरू कर दी। बाद में सौदेबाजी के दौरान 30 हजार रुपए में सौदा तय हो गया। 

वीरवार को शिकायतकर्त्ता ने उसे 10 हजार रुपए देने थे। जिस पर उसने विजीलैंस विभाग को शिकायत दी। शिकायत के आधार पर डी.एस.पी. कर्मवीर, इंस्पेक्टर योगेश की टीम गठित कर भेजी गई थी, टीम ने आरोपी को रिश्वत के 10 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। आरोपी के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर अगली कार्रवाई की जा रही है। पुलिस का कहना है कि लोग रिश्वत मांगने वालों के खिलाफ हैल्पलाइन नंबर 9501200200 पर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News