भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ी जाएगी बड़ी लड़ाई: खैहरा

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 10:30 PM (IST)

मोगा (गोपी): आम आदमी पार्टी और विधानसभा में पूर्व विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा धड़े ने आज यहां मोगा शहर की अनाज मंडी में जिला स्तरीय कनवैन्शन कर फिर दोहराया कि वह आम आदमी पार्टी का साथ नहीं छोड़ेंगे, बल्कि पार्टी में रहकर ही पंजाबियों की भावनाओं को चलाए आम आदमी पार्टी की ओर से शुरू किए संघर्ष की वकालत करेंगेे। बठिंडा में से कनवैन्शन के बाद  जि़ला स्तरीय कन्वैनशनें शुरू करने की मुहिम के अंतर्गत आज यहां युवा नेता जगदीप सिंह जैमलवाला के नेतृत्व में नीचे हुई विशाल सभा को संबोधित करते हुए विधायक और पूर्व विरोधी पक्ष के नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने कहा है कि पंजाब में जब अकाली दल सत्ता में आया था, तब पार्टी प्रधान रहे तारा सिंह, संत फतेह सिंह और हरचन्द सिंह लोंगोवाल तक सभी पार्टी प्रधान पंजाब और पंजाबियत के हितैषी के अलावा सिक्खी को भी प्यार करने वाले नेता थे, परन्तु पिछले 32 वर्षों के दौरान पंजाब में अकाली दल और कांग्रेस के नेताओं की बुरी नीयत से जहां पंजाब पर 2.5 लाख करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ गया है, वहीं पंजाब सेहत, शिक्षा समेत हर क्षेत्र में पिछड़ गया है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की बीमारी के अलावा पंजाब का नौजवान नशे सहित कई बुरी बीमारियों का शिकार होकर रह गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब और प्रवासी भारतीयों ने पंजाब को फिर से पैरों पर खड़ा करने के लिए 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान देश में तीसरे पक्ष को उभारने के लिए आप के चार सांसदों  को भारी वोट डालकर जीत दिलाई थी। उन्होंने कहा कि पंजाबियों को उस पार्टी पर एक सुनहरे पंजाब की आशा थी, परन्तु 2017 के चुनाव से पहले भगवंत मान और दिल्ली के नेताओं के अहम के कारण पार्टी को सिर्फ 20 सीटों पर सिमटना पड़ा। उन्होंने कहा कि दिल्ली से रिमोट कंट्रोल के जरिए विधानसभा चुनावों के बाद पार्टी का ग्राफ इतना नीचे गिरता रहा कि शाहकोट गौण चुनाव में पार्टी को सिर्फ 1900 वोट पड़े। हमारा आम आदमी पार्टी तोडऩे का कोई मनोरथ नहीं, बल्कि वह यह चाहते हैं कि पंजाब से पार्टी वर्कर्स को हलका प्रधान, जि़ला प्रधान और सूबा प्रधान चुनने का अधिकार हो।

बठिंडा कनवैन्शन में डाले गए संकल्पों संबंधी पंजाबभर में जिला स्तरीय कनवैनशनें करेंगे। इस मौके पर उपस्थित पंडाल ने हाथ खड़े करके बठिंडा कनवैन्शन के संकल्पों संबंधी पंजाबभर में खैहरा धड़े की तरफ से चलाई मुहिम को लागू करवाने का ऐलान किया। हलका खरड़ के विधायक कंवर संधू ने अपने संबोधन में कहा कि वह पार्टी तोडऩे वाले नहीं बल्कि दिल्ली वालों की तरफ से दिखाए जा रहे भीख मांगने के कटोर को हर तरह के साथ मानने के लिए भी तैयार नहीं हैं। इस मौके पर नाजर सिंह मानशाहिया, जगह हैसोवाल, पिरमल सिंह खालसा, जगदेव सिंह कमालू, दलजीत सिंघ सदरपुरा, जगजीत सिंह, एडवोकेट बूटा सिंह वैरागी, जगदीप सिंह जैमलवाला, जगजीत सिंह कौशल, हरप्रीत सिंह रिंटू, हरप्रीत सिंह, सुखचैन सिंह माहला, पवनदीप सिंह, लखवीर सिंह, गुरप्रीत सिंह बाघापुराना, गुरप्रीत मनचन्दा, गगनदीप सिंह गग्गी ने भी सम्बोधित किया।

Des raj