करतारपुर से लौट रहे एकटिवा सवार मां बेटे को तेज रफतार हौंडा कार ने मारी टक्कर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 10:46 PM (IST)

जालंधर (रमन): अमृतसर रोड पर में फोकल प्वाइंट नहर के नजदीक तेज रफ्तार हौंड कार की टक्कर लगने से बलंदपुर की रहने वाली एक्टिवा सवार 65 वर्षीय दर्शना कौर पत्नी गुरदीप सिंह की मौत हो गई। जबकि हादसे में एक्टिवा चालक महिला के बेटे अरिजीत सिंह उर्फ हैप्पी की टांग में गंभीर चोट लग गई। अमरीका में सैटेल्ड सुखेचैन सिंह की मां दर्शना कौर अपने छोटे बेटे अरिजीत सिंह के साथ करतारपुर से एक्टिवा पर वापस बुलंदरपुर अपने घर लौट रहे थे। 

इस दौरान दोपहर तीन बजे के करीब फोकल प्वाइंट की नहर के पास पहुंचने पर पीछे से आई तेज रफ्तार होंडा सिटी कार पीबी-65-एसी-3703 ने उनकी एक्टिवा को टक्कर मार दी। जिससे दर्शना उछलकर कार के शीशे के ऊपर जा गिरी और उसके बाद नीचे सड़क पर गिर गई और मौत हो गई। टक्कर के बाद कार समेत कार चालक ने फरार होने की कोशिश की लेकिन अगले दोनों टायरो के नीचे एक्टिवा के फंसे होने के चलते वह कुछ ही मीटर की दूरी पर आगे जा पाया, जिसके बाद राहगीरों ने उसे पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया।

मामले की जांच कर रहे फोकल प्वाइंट चौकी इंचार्ज संजीव कुमार ने कहा कि मोहाली का रहने वाला जसविंदर सिंह अपनी पत्नी, बेटे और बहु के साथ अमृतसर में दरबार साहिब में मात्था टेक कर वापस मोहाली जा रहा था। इस दौरान उक्त स्थान में हादसे हो गया। फिल्हाल मृतिका दर्शना कौर का बेटा अरिजीत सिंह अभी पुलिस को बयान देने के लिए अनफिट है। पुलिस ने आरोपी कार चालक की कार कब्जे में ले ली है। वीरवार को अरिजीत सिंह के बयान दर्ज कर मामले बनती कार्रवाई करेगी। 

मौके पर मौजूद राहगीरो ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त कार काफी गति मे थी और शायद उसने शराब पी हुई थी, टक्कर के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले भी किया था। मगर पुलिस ने शराब कार चालक के शराब पीने सबंधी कोई पुष्टि नहीं की। लोगों का कहना है कि इससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगता है ।

हादसे दौरान पुलिस हदबंदी को लेकर उलझी...
मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची थाना-1 और थाना-8 की पुलिस अपने अपने इलाके की हदबंदी को लेकर 2 घंटे तक कंफ्यूज रही। इसके बाद थाना-8 के अधीन आती फोकल प्वाइंट चौकी पुलिस ने अपने इलाके की पुष्टि करते हुए मामले को हैंडल किया और कारवाई शुरू की।    

Mohit