आदमपुर हवाई अड्डे का नाम श्री गुरु रविदास जी के नाम पर ही होगा

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 08:23 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्विनी): पंजाब सरकार ने स्पष्ट किया कि आदमपुर हवाई अड्डे का नाम जालंधर हवाई अड्डे में बदलने का केवल एक प्रस्ताव है। इसका फिर से नाम रखने का कोई इरादा नहीं है। 

प्रवक्ता ने बताया कि मौजूदा विधानसभा प्रस्ताव अनुसार हवाई अड्डे का नाम श्री गुरु रविदास जी के नाम पर होगा और इस प्रस्ताव से पीछे हटने का सवाल ही नहीं है। कै. अमरेन्द्र सिंह द्वारा केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को हवाई अड्डे के स्थान का नाम जालंधर रखने को मंजूरी देने संबंधी की अपील को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में गलत ढंग से व्याख्या करने के बाद यह स्पष्टीकरण दिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने इस संबंधी अपील प्रवासियों भारतीयों और अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों की ऐसी मांग पर की थी, क्योंकि इनमें से बहुत से जालंधर से संबंधित हैं जो आदमपुर के मुकाबले बड़ा और जाना-पहचाना शहर है।प्रवक्ता ने बताया कि आदमपुर हवाई अड्डा पहले सिर्फ वायु सेना के विमानों की उड़ान के लिए था, परंतु भारतीय वायु सेना द्वारा हाल ही में सिविलियन फ्लाइट के लिए इस हवाई अड्डे का प्रयोग करने की अनुमति देने से इसको आदमपुर हवाई अड्डे के तौर पर संबोधित किया जाना लगा जिस कारण बहुत से प्रवासी भारतीय और पंजाब आने वाले मुसाफिर इससे अवगत नहीं हैं। 

swetha