डोप टैस्ट से बचना चाहता था नशेड़ी, यूरिन की जगह दे दिया Mineral water, रिपोर्ट आई तो...

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 01:13 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): डोप टैस्ट में नैगेटिव रिपोर्ट लेने के लिए असला धारक गलत पैंतरों का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिला स्तरीय सिविल अस्पताल में एक व्यक्ति द्वारा नैगेटिव रिपोर्ट लेने के लिए पेशाब की जगह मिनरल वाटर का सैंपल दे दिया गया। लैबोरेटरी के टैक्नीशियन को संबंधित व्यक्ति पर शंका होने पर जब पुलिस की धमकी देकर दोबारा सैंपल लिया तो रिपोर्ट में टर्माडोल तथा अफीम पॉजिटिव पाई गई।
PunjabKesari
अस्पताल प्रशासन द्वारा संबंधित व्यक्ति को भविष्य में ऐसा न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया है।जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार द्वारा नए असला धारकों तथा असला लाइसैंस रीन्यू करने के लिए डोप टैस्ट लाजमी करार दिया है। सिविल अस्पताल में प्रतिदिन दर्जनों लोग डोप टैस्ट करवाने के लिए आते हैं, परंतु लैबोटरी की पारदर्शिता के कारण उक्त व्यक्ति की तरह गलत पात्रों का इस्तेमाल करके नैगेटिव रिपोर्ट लेने वाले कई लोग पकड़े जाते हैं। लैबोटरी के टैक्नीशियन राजेश शर्मा द्वारा इमानदारी तथा मेहनत से काम करने के कारण डोप टैस्ट का कार्य पारदर्शी ढंग से शहर में हो रहा है। सिविल अस्पताल में एक 25 वर्षीय युवक अपना डोप टैस्ट करवाने के लिए आया टैस्ट सही ढंग से करवाने के लिए लैबोटरी द्वारा संबंधित व्यक्ति के पेशाब का सैंपल कर्मचारियों की निगरानी में लिया जाता है। जब उक्त व्यक्ति सैंपल देने लगा तो उसने अपने पेट से बांधाा पानी के लिफाफे से डिब्बे में सैंपल देने का ढोंग रचा।

PunjabKesari
ड्यूटी पर मौजूद टैक्नीशियन राजेश शर्मा ने जब संबंधित व्यक्ति का सर्च किया तो उसमें तापमान काफी नीचे पाया गया व रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि व्यक्ति द्वारा पेशाब की जगह पर मिनरल वाटर डाला गया है। शर्मा द्वारा जब संबंधित व्यक्ति को दोबारा पुलिस की धमकी देकर जांच के लिए बुलाया गया तो व्यक्ति के पेशाब में अफीम तथा टर्माडोल रिपोर्ट में दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस संबंधी अस्पताल के सीनियर मैडीकल अधिकारी चरणजीत को बता दिया है। उधर, डा. चरणजीत ने कहा कि डाक्टर की प्रक्रिया सिविल अस्पताल में पारदर्शिता ढंग से की जा रही है व जो भी गलत काम करता है उसकी सूचना समय-समय पर पुलिस को दे दी जाती है। लोगों के सैंपल लैबोटरी के कर्मचारी पूरी निगरानी में लेकर टैस्ट करते हैं तथा जो भी रिपोर्ट आती है, उसी के आधार पर रिपोर्ट दी जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News