बादलों के बिजली समझौते के कारण पड़ा अतिरिक्त वित्तीय बोझ- अमरिंदर

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 01:40 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (अश्वनी, धवन) : पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह ने कहा कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार द्वारा किए गए बिजली खरीद समझौते (पी.पी.ए.) पहले ही समीक्षा अधीन हैं और उनकी सरकार द्वारा इन समझौतों, जिनके कारण राज्य पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ा है, की रोकथाम के लिए जल्द ही कानूनी रणनीति का ऐलान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री जोकि राज्य में बिजली संबंधी स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे, ने बाद में कहा कि अकाली-भाजपा सरकार द्वारा हस्ताक्षर किए गए 139 समझौतों में से सिर्फ 17 ही राज्य की बिजली संबंधी मांग पूरी करने के लिए काफी हैं और 1,314 मैगावाट सामर्थ्य की महंगी बिजली खरीदने के लिए बाकी के 122 समझौतों पर बिना वजह हस्ताक्षर किए गए थे, जिससे राज्य पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ा।

बिजली कट के लिए कांग्रेसी विधायक होने के नाते माफी मांगता हूं : राजा वड़िंग 
चंडीगढ़ (अश्वनी) : बिजली संकट पर चौतरफा हमले झेल रही पंजाब सरकार पर अब विधायक अमरिंद्र सिंह राजा वङ्क्षडग़ ने भी बड़ा हमला किया है। वङ्क्षडग़ ने सोशल मीडिया पर लाइव होकर कहा कि कांग्रेसी विधायक होने के नाते वह बिजली कट के लिए पंजाब के किसानों व शहरी भाइयों से माफी मांगते हैं। सरकार को बिजली संकट से निपटने के लिए पहले इंतजाम करना चाहिए था। वङ्क्षडग़ ने कहा कि बङ्क्षठडा थर्मल प्लांट 400 मैगावॉट बनाता था, अगर वो चलता रहता तो काफी लाभ मिलता। उम्मीद है कि सरकार किसानों, दुकानदारों व उद्यमियों को कुछ मुआवजा देने पर भी विचार करेगी।

रेत मुफ्त दे सरकार, सुखबीर को कहा रेत का सरगना: राजा वडिंग ने कहा कि पंजाब में रेत बहुत महंगा है। आज भी यहां रेत माफिया सक्रिय है। उन्होंने कहा कि सरकार को रेत फ्री कर देना चाहिए। जब उन्होंने अपना घर बनाया था, तब भी रेत फ्री था। सुखबीर बादल द्वारा खनन वाली जगहों पर की जा रही रेड को हास्यास्पद बताते हुए ने आरोप लगाया कि पंजाब में रेत के सबसे बड़े सरगना, केबल और ट्रांसपोर्ट कारोबार के अगुवा खुद सुखबीर बादल हैं। होटल सुखविलास का निर्माण भी रेत की कमाई से हुआ है। उनकी कार में टोची, शंटी, जोनी जैसे लोग विराजमान रहते हैं, जो कारोबार ऑप्रेट करते हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak