राहुल की मौत के बाद भी नहीं जागा प्रशासनःअभी भी मुंह खोले खड़ा है ‘मौत का कुआं’

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 09:51 AM (IST)

जालंधर(हरिंदर शाह): शहीद भगत सिंह कालोनी में गत दिनों सीवरेज डिस्पोजल के कुएं में गिरने से पूर्व पार्षद कस्तूरी लाल शर्मा के पोते राहुल उर्फ आशू की हुई मौत ने हर इंसान के दिल को झकझोड़ कर रख दिया था। इस घटना से मोहल्ले के बच्चों व उनके माता-पिता के दिलों में इतनी दहशत घर कर गई है कि हर मां अपने बच्चों को यही बात कहती दिखाई देती है कि बेटा बाहर कहीं दूर मत खेलने जाना.... बेटा इधर मत जाना, बेटा उधर मत जाना। राहुल के साथ हुई घटना के बाद उसके साथ खेलने वाले बच्चे भी इन दिनों मायूसी के आलम में हैं। बच्चे इस कदर दहशत में हैं कि वे खुद भी घर से बाहर खेलने जाने से कतरा रहे हैं। मगर अफसोस इस बात का है कि एक मासूम बच्चे की कुएं में गिरने से मौत हो जाने के बावजूद हमारा प्रशासन अभी तक जागा नहीं है।

निगम या जिला प्रशासन ने अभी तक इस मौत के कुएं पर लोहे का जाल लगाने का प्रयास नहीं किया जिसके चलते अभी तक यह कुआं अपना मुंह खोले खड़ा है। मोहल्ला निवासियों ने मांग की है कि नगर निगम इस कुएं पर लोहे का जाल बनवाकर लगाए ताकि भविष्य में कोई अनहोनी घटना न घट सके। लोगों ने रोष व्यक्त किया कि प्रशासन की ढीली कारगुजारी को देखकर तो ऐसा लग रहा है कि शायद उसे अभी किसी और घटना का इंतजार है जिसके बाद ही वह हरकत में आएगा।

न गेट है और न ही कोई चारदीवारी
कालोनी में जिस जगह पर सीवरेज डिस्पोजल का कुआं बनाया गया है वहां पर न तो चारों तरफ कोई चारदीवारी की गई है और न ही कोई गेट लगाया गया है। इस जगह को चारों तरफ से खुला ही छोड़ा गया है जिसके चलते असामाजिक तत्व इस कुएं का गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं। लोगों ने मांग की है कि इस जगह के चारों तरफ चारदीवारी करके गेट लगाया जाए ताकि कोई छोटा बच्चा इस मौत के कुएं की तरफ न जा सके।

Anjna