गुरु नगरी को कब्जाधारियों से मुक्त करने लिए प्रशासन द्वारा की सख्त कार्रवाई से दुकानदार भड़के

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 12:46 AM (IST)

तरनतारन(रमन): गुरु नगरी को कब्जाधारियों से मुक्त करने के मकसद से आज सहायक कमिश्नर रजनीश अरोड़ा ने एक विशेष टीम के साथ शहर में अवैध तौर पर कब्जा जमाए बैठे दुकानदारों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने से भड़के दुकानदारों ने प्रशासन के खिलाफ तहसील चौक में जमकर नारेबाजी करते धरना दे दिया। 

जिस को शांत करवाने में हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री के बेटे संदीप अग्निहोत्री ने अहम रोल अदा करते हुए दुकानदारों को जहां शांत करवाया, वहीं उनसे प्रशासन का साथ देने की अपील की। आज सुबह समय ही सहायक कमिश्नर रजनीश अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने आज नगर कौंसिल, ट्रैफिक पुलिस की टीम को साथ लेकर गुरु नगरी को तंदरुस्त पंजाब मुहिम के तहत कब्जों से मुक्त करने के मकसद से कार्रवाई की।

दुकानदारों की वीडियोग्राफी
अरोड़ा ने बताया कि जिन दुकानदारों ने अपना सामान दुकानों से बाहर रखा था, उनके नगर कौंसिल द्वारा मौके पर चालान किए गए। उन्होंने बताया कि डिप्टी कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल के सख्त आदेशों पर यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने सरहाली रोड, चार खंभा चौक, तहसील चौक, बोहड़ी चौक से लेकर रोही पुल तक अवैध कब्जे हटाए है और दुकानदारों की मौके पर वीडियोग्राफी भी की गई। अरोड़ा ने कहा कि यह मुहिम लगातार जारी रहेगी, जिसमें किसी की कोई सुनवाई नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को खुद चाहिए कि वह अपना सामान दुकानों के अंदर रखें आज नगर कौंसिल की ओर से कब्जाधारियों के करीब 70 चालान किए गए, जिससे नगर कौंसिल के गल्ले में करीब 30 हजार रुपए आए है। 

दुकानदार प्रशासन का साथ दें : संदीप अग्निहोत्री 
हलका विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री के बेटे डा. संदीप अग्निहोत्री ने कहा कि अवैध कब्जे हटाने संबंधी मुहिम पूरे पंजाब में चल रही है, जिसके तहत जिला प्रशासन की ओर से अवैध कब्जों को छुड़ाने संबंधी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने अपील की कि दुकानदार अपना सामान दुकान के बाहर न रखें। 

धरना देने वालों खिलाफ होगा केस दर्ज : डी.सी. 
प्रदीप कुमार सभ्रवाल ने कहा है कि इस मुहिम में यदि किसी भी दुकानदार ने बाधा डालने की कोशिश की तो उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मुहिम लगातार जारी रहेगी। बुधवार से करियाना, फल विक्रेता, डेयरियों के अलावा रेहडिय़ों से सैंपल सील किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस दुकान से मसाले से फल पकाए जाते पाए गए है, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने दुकानदारों को हिदायत की है कि 27 जून के बाद जिस किसी ने प्लास्टिक के लिफाफों का इस्तेमाल किया तो उसको जुर्माने के साथ गिरफ्तार तक किया जा सकता है। 

Punjab Kesari