केरल के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए जालंधर प्रशासन राशन कल करेगा रवाना

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 09:59 PM (IST)

जालन्धर (अमित) : पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए घोषित की10 करोड़ की राहत के अंतर्गत जालंधर प्रशासन 20 अगस्त, 2018 को एक हजार क्विंटल सूखा राशन आदमपुर एयर बेस से केरल के लिए रवाना करेगा। 

रविवार को राशन को पैक करने के काम का जायजा लेने के अवसर पर इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि जालंधर से कुल एक लाख पैकेट राशन के तैयार किए जा रहे हैं, जो कि बाढ़ प्रभावित केरल के नागरिकों को बांटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस पैकेट में बिस्कुट का एक बड़ा पैकेट, दो छोटे पैकेट बिस्किट, एक चाय पत्ती का पैकेट, एक पैकेट चीनी, एक बोतल पानी और दो पैकेट सूखे दूध के शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि यह एक लाख पैकेट बनाने का काम रविवार रात तक पूर्ण कर लिया जाएगा और आदमुपर एयर बेस से यह पैकेट सोमवार को प्रात:काल केरल के लिए रवाना कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस काम को सही ढंग से पूर्ण करने के लिए एक हजार मजदूर लगाए गए हैं। और इस काम की निगरानी करने के लिए एडीसी (विकास) जतिन्दर जोरवाल के नेतृत्व में जिला प्रशासन के 20 सीनियर अधिकारी लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन केरल के बाढ़ पीड़ित लोगों की सहायता के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण केरल में भारी तबाही हुई है। जिस कारण वहां के लोगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में देश के साथ-साथ जालंधर के निवासी भी केरल के लोगों के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जालंधर जिला इस नेक कार्य में बढ़-चढ़ कर योगदान देगा। इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त एडीसी जतिन्दर जोरवाल, सहायक कमिशनर अंडर ट्रेनिंग हिमांशु जैन, जिला खुराक और स्पलाई कंट्रोलर पी.एस. चोपड़ा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 

Des raj