मैराथन के अग्रिम रजिस्ट्रेशन करवाने वाले भी तरसते रहे टी-शर्ट और बिबज के लिए

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 08:21 PM (IST)

गिद्दड़बाहा(कुलभूषण): जिला ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा 18 मार्च को गिद्दडबाहा में आयोजित की जा रही ‘मुक्तसर मैराथन’ के लिए टी-शर्ट और बिब बांटने वाली जगह मक्कड़ पैलेस में आज देर शाम माहौल उस समय गर्मा गया जब पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके और मौके पर रजिस्ट्रेशन करवा रहे धावकों को टी-शर्ट और बिब न मिली। जिसके चलते इन व्यक्तियों द्वारा पैलेस के बाहर रोष प्रगट किया गया। 

जानकारी देते हुए हिमालच प्रदेश के हमीरपुर शहर से आए सुरिंद्र सिंह ने कहा कि उसने उक्त मैराथन में भाग लेने के लिए उसने गत 14 मार्च को 1000 रूपए में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाई थी, जबकि अब उनको बिब और टी-शर्ट आज न देकर मैराथन शुरू से पहले देने की बात की जा रही है। वह अपने शहर से जहां तक आने के लिए करीब 5 हजार रूपए खर्च कर चुके हैं। इसी प्रकार हरियाणा के हिसार से आए गोरा सिंह ने बताया कि उसने 800 रूपए में 11 मार्च को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाई थी परन्तु आज उनको यहां कोई समान नहीं दिया गया है। इसी प्रकार सुरेश कुमार, सतपाल सिंह, जगदीश चन्द्र, राजेश कुमार इत्यादि ने बताया कि प्रशासन उनको सुबह मैराथन शुरू होने से पहले समान देने संबधी कहा रहा है जबकि इससे उनकी रेस की प्रोफोरमैंस भी प्रभावित होगी। 

गैर पंजाबी भाषी स्टाफ भी बना मुश्किल का कारण:
मक्कड पैलेस में रजिस्ट्रेशन के लिए काऊंटर लगाए गए थे उन काऊंटरों पर पूछताछ करने और रजिस्ट्रेशन करने के लिए ज्यादातर महिलाओं को बैठाया गया, जो न तो पंजाबी भाषा समझ पा रही थी और न ही बोल पा रही थी जबकि वह केवल इंग्लिश में बात करती नजर आई। 

क्या कहते हैं डिप्टी कमिश्रर:
जिले के डिप्टी कमिश्रर डा. सुमित जारंगल मौके पर पहुंचे और स्थिति संबधी जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर उन्होनें संवाददाताओं से बातचीत करते हुये कहा कि करीब 100-150 व्यक्तियों को इस संबधी मुश्किले पेश आई है। उन्होनें कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि प्रशासन की सोच से अधिक लोगों की मैराथन में रजिस्ट्रेशन हो गई परन्तु इसके साथ ही उन्होनें मैराथन में भाग लेने के समान की प्रतिक्षा कर रहे व्यक्तियों को यह आश्वासन दिलाया कि वह सुबह मैराथन शुरू होने से पहले सभी को समान मुहैया करवाऐगे और यह मैराथन पूरी तरह से कामयाब होगी। 

Punjab Kesari