नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के मामले में सामने आए Advocate धामी , कहा- आरोपियों को जल्द किया जाए काबू

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 01:15 PM (IST)

अमृतसर- शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में ग्रंथी सिंह की नाबालिग लड़की का अपहरण और बलात्कार करने वाले सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी रघबीर सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में दिए गए एक सप्ताह के अल्टीमेटम का सिक्ख संगठन शिरोमणि कमेटी पूरी तरह से समर्थन करती है और यदि आवश्यक हुआ तो सख्त निर्णय लिया जाएगा। संगत की भावनाओं के अनुरूप ही निर्णय लिया जाएगा

उन्होंने यू. पी सरकार को सख्त शब्दों में कहा कि सिक्ख समुदाय को कड़ा फैसला लेने के लिए मजबूर न किया जाए और आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। एडवोकेट धामी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की कि वह इस जघन्य अपराध में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की इस घटना से देश-विदेश में रहने वाले सिक्ख समुदाय के मन में काफी गुस्सा है। उन्होंने इस घटना के बारे में कहा यू. पी एसोसिएशन से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में पीलीभीत जिले के पुलिस कप्तान सहयोग नहीं कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से इस मामले में ढील बरतने वाले आरोपी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की।

इस दौरान शिरोमणि कमेटी धर्म प्रचार कमेटी के सचिव बलविंदर सिंह काहलवां ने जानकारी देते हुए बताया कि कांशीपुर के सिक्श मिशन प्रभारी स. सुखविंदर सिंह को इस घटना की समग्र जानकारी लेने और परिवार से मिलने के लिए भेजा गया था। उन्होंने कहा कि मिशन के प्रभारी से घटना की पूरी रिपोर्ट मिल गई है, जिसे आगे की कार्रवाई के लिए श्री अकाल तख्त साहिब भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News