5 महीने बाद भी वकील महिला की मौत बनी पुलिस के लिए पहेली, भाई ने मोदी से मांगा इन सवालों का जवाब

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 11:36 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश हांडा): गुरुग्राम में 5 माह पहले चंडीगढ़ की एक महिला वकील की रहस्यमयी मौत हो गई थी जिसे पुलिस आत्महत्या बता रही है। परिवार का आरोप है कि बेटी ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि रेप के बाद में हत्या की गई। इसी मांग को लेकर परिवार प्रधानमंत्री तक गुहार लगाकर उच्चस्तरीय जांच की मांग करता आ रहा है।

बुधवार को मृतका का भाई और अन्य परिजनों ने मुंह पर ताला लगाकर हरियाणा पुलिस प्रमुख के कार्यालय के बाहर धरना दिया। डी.जी.पी. मनोज यादव ने परिवार को कहा कि उन्हें न्याय दिलवाने के लिए पुलिस प्रयासरत है लेकिन अभी तक रेप या हत्या का कोई एविडैंस नहीं मिला है। उन्होंने जांच का जिम्मा क्राइम ब्रांच को दिए जाने की बात भी कही। भाई ने मांग की कि निष्पक्ष जांच करवाई जाए या दो बेटियों के साथ इच्छा मृत्यु की इजाजत दी जाए। युवती के भाई ने बताया कि परिवार केस में न्याय और सही जांच चाहता है। यह पुलिस से संभव नहीं है तो पूरे केस की निष्पक्ष जांच सी.बी.आई. से करवाई जाए। उन्होंने बताया कि 16 नवम्बर को राष्ट्रीय महिला आयोग को शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके अलावा हरियाणा के गृह मंत्रालय में भी शिकायत दी, लेकिन अभी तक मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया गया है।


भाई ने मांगा इन सवालों का जवाब
जिस दिन बहन मृत पाई गई, उसके कुछ ही समय पहले उससे बात हुई थी और वह बहुत खुश थी। वह कतई सुसाइडल मूड में नहीं लगी। पोस्टमॉर्टम करने वाले डाक्टर ने खुद बोला था कि ये श्योर कट रेप के बाद मारपीट व मर्डर का मामला है। लड़की की इंटर्नल जांघों पर भी इंजरी मार्क थे। पुलिस ने उस एरिया को सील नहीं किया। वहां कोई फॉरैंसिक एक्सपर्ट नहीं आया। अब तक बहन के बैड की चादर मेरे पास है जिसे मैंने धोया भी नहीं। हमारे बार-बार कहने के बावजूद पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज को क्यों नहीं खंगाला? बहन का लैपटॉप पुलिस घर से आकर ले गई और अब तक रिसीविंग नहीं दी और न ही ये खुलासा किया कि उसमें क्या है।


मिल रही धमकियां
मृतका के भाई ने बताया कि कुछ लोग उनके पास आकर पैसे लेकर समझौता करने के लिए कहने लगे। मना किया तो जवाब मिला कि देख बेटा, जिंदगी रहेगी तो केस चलेंगे। इसके बाद चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी लेकिन अब तक उस मामले में कुछ नहीं हुआ। वह इस मामले को लेकर जल्द ही हाईकोर्ट में जाएंगे।

Vatika