बच्चों को असभ्य गाने सुनाकर विवादों से घिरी पंजाबी गायिका अफसाना, स्कूल को नोटिस जारी

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 01:01 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब की एक गायिका स्कूली बच्चों के समक्ष असभ्य गीतों को पेश करके विवादों में घिर गई हैं। मामला पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के पैतृक गांव बादल का है। जानकारी के अनुसार मुक्तसर साहिब में गांव बादल के सरकारी स्कूल में शनिवार को बाद दोपहर पहुंची पंजाबी गायिका अफसाना खान ने बच्चों के सामने सिद्धू मूसेवाला सहित कई गायकों के विवादित गीत पेश किए।

इन गीतों में हथियारों व हिंसा का उल्लेख है। अफसाना खान ने जिन बच्चों के समक्ष यह गीत पेश किए हैं, वह दसवीं कक्षा तक के थे। अफसाना खान का जब स्कूली बच्चों के समक्ष असभ्य गीत पेश करने के संबंध में वीडियो वायरल हुआ तो स्कूल प्रिंसीपल ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि वह उस समय स्कूल में नहीं थी।

वहीं पंजाबी भाषा के समर्थन में लड़ाई लड़ने वाले पंडित राव धरेनवर ने जब शिक्षा सचिव को शिकायत की और उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश जारी किए तो स्कूल प्रिंसीपल ने तर्क दिया कि अफसाना खान बादल गांव की रहने वाली हैं, वह इसी स्कूल में पढ़ी हैं। वह अकसर यहां आती रहती हैं। बहरहाल शिक्षा विभाग ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वैसे पंजाब पुलिस द्वारा गायक सिद्धू मूसेवाला व मनकीरत औलख के विरूद्ध तो कार्रवाई अभी तक नहीं की गई। अब देखना होगा अफसाना खां के खिलाफ कार्रवाई होती है या नहीं।

swetha