आखिर चल ही गया नवजोत सिद्धू का हंटर, जालंधर निगम के 9 बड़े अधिकारी सस्पैंड

punjabkesari.in Friday, Jun 29, 2018 - 10:52 PM (IST)

जालंधर(खुराना): अपनी तेज-तर्रार कार्यशैली के लिए जाने जाते लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज से 15 दिन पहले 14 जून को जालंधर में अचानक छापेमारी करके अवैध बिल्डिंगों और कालोनियों में घोर अनियमितताएं देखते हुए उन्होंने मौके पर ही जालंधर निगम के बिल्डिंग विभाग के 8 अधिकारियों को तत्काल सस्पैंड करने और 2 अन्य को चार्जशीट करने के आदेश दिए थे। विभाग के प्रिंसीपल सैक्रेटरी ए. वेणु प्रसाद द्वारा आज जालंधर निगम के 9 आला अधिकारियों को सस्पैंड करने के आदेश जारी कर दिए गए जिनमें बिल्डिंग विभाग के 8 और फायर ब्रिगेड विभाग का एक उच्चााधिकारी शामिल है। सस्पैंड हुए अधिकारियों का हैडक्वार्टर चंडीगढ़ होगा जहां उन्हें नियमित रूप से रिपोर्ट करनी होगी।  

ये अधिकारी हुए सस्पैंड 
1. परमपाल सिंह (सीनियर टाऊन प्लानर)
2. मोनिका आनंद (सीनियर टाऊन प्लानर)
3. मेहरबान सिंह (म्यूनिसिपल टाऊन प्लानर) 
4. बलविंद्र सिंह (असिस्टैंट टाऊन प्लानर)
5. बांके बिहारी (असिस्टैंट टाऊन प्लानर) 
6. नरेश मेहता (असिस्टैंट टाऊन प्लानर)
7. अरुण खन्ना (बिल्डिंग इंस्पैक्टर)
8. वरिंद्र कौर (बिल्डिंग इंस्पैक्टर)
9. के.एल. कक्कड़ (असिस्टैंट डिवीजनल फायर आफिसर) 

टाइम लाइन 
14 जून : नवजोत सिद्धू ने अचानक जालंधर का दौरा करके 35 अवैध बिल्डिंगों व कालोनियों के मौके देखे। 
15 जून : विभाग के डायरैक्टर करुणेश शर्मा जालंधर पहुंचे, निगम टीम ने माडल टाऊन में 4 अवैध बिल्डिंगों पर डिच चलाई।
16 जून : निगम के बिल्डिंग विभाग ने डैमोलेशन की कार्रवाई जारी रखते हुए बस स्टैंड के निकट 10 अवैध दुकानों को तोड़ दिया, 5 को सील लगाई। 
17 जून : निगम कमिश्नर ने सिद्धू द्वारा देखी गई अवैध बिल्डिंगों की जांच हेतु 2 ज्वाइंट कमिश्नरों पर आधारित जांच कमेटी बनाई। 
18 जून : लोकल बॉडीज के चीफ विजीलैंस आफिसर ने 35 अवैध बिल्डिंगों व कालोनियों का रिकार्ड कब्जे में लिया व जांच रिपोर्ट प्राप्त की। 
27 जून : सिद्धू के निर्देशों पर बड़े मॉल्स की छतों पर चल रहे पब्स पापा व्हिस्की और ब्रयू मास्टर को सील कर दिया गया। 

सिद्धू के आदेशों और जारी हुई सूची में अंतर 
नवजोत सिद्धू ने 14 जून को बिल्डिंग विभाग के जिन 8 अधिकारियों को सस्पैंड करने और 2 अन्यों को चार्जशीट करने के आदेश दिए थे, आज जारी सूची में 3 अधिकारियों के नाम बदल गए। सिद्धू द्वारा मौखिक रूप से सस्पैंड किए गए बिल्डिंग इंस्पैक्टर नीरज शर्मा, अजीत शर्मा व पूजा मान को जारी हुए आदेशों में सस्पैंड नहीं किया गया। पता चला है कि जांच अधिकारी द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर मौखिक आदेशों व जारी हुई सूची में अंतर आया। 

अभी और अधिकारियों की बारी आनी बाकी 
नवजोत सिद्धू ने 14 जून को शहर में 35 स्थानों पर छापेमारी करके अवैध बिल्डिंगों को चैक किया था। बाद में उन्होंने बताया कि जालंधर की कुल 93 बिल्डिंगों की सूची उनके पास है जिनकी जांच करने बारे उन्होंने मेयर जगदीश राजा को बोल दिया है। माना जा रहा है कि अगर 35 बिल्डिंगों की रिपोर्ट के आधार पर 9 बड़े अधिकारियों को सस्पैंड किया जा सकता है तो 93 बिल्डिंगों की सूची के आधार पर अभी और अधिकारी सस्पैंड या चार्जशीट होंगे। 

Vaneet