लव मैरिज के बाद पति का असली चेहरा आया सामने, शादी के 2 साल बाद ही पत्नी ने की Suicide

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 10:42 AM (IST)

बनूड़ (गुरपाल): थाना बनूड़ अधीन पड़ते गांव फौजी कॉलोनी की 22 वर्षीय विवाहिता ने कभी सोचा नहीं था कि प्रेम विवाह के बाद पति इस तरह रंग बदलेगा और उसके साथ इतना बुरा होगा। पति और ससुराल से तंग आई विवाहिता ने जहरीली चीज खाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली। जानकारी देते मृतक सन्दीप कौर के पिता अवतार सिंह निवासी वार्ड नंबर -1 बस्सी हवेली ने बताया कि उसकी बेटी ने 2 साल पहले गाँव फौजी कालोनी के निवासी नीतीश चौधरी के साथ प्रेम विवाह करवाया था।

विवाह से कुछ समय बाद ससुराल परिवार की तरफ से उसे दहेज़ के लिए तंग-परेशान करना शुरू कर दिया गया, जिसमें उसका पति भी अपने परिवार का पूरा साथ देता था। मृतका के पिता ने भरे मन के साथ बताया कि इस बारे में उन्होंने कई बार ससुराल परिवार को लड़की को तंग न करने के लिए कहा परन्तु यह सिलसला जारी रहा। कुछ समय बाद सन्दीप कौर के घर बेटी पैदा हुई।

उसके बाद भी ससुराल ने उनकी बेटी को तंग -परेशान करना जारी रखा। इससे दुखी सन्दीप कौर ने बीते दिन कोई जहरीली चीज निगल ली। इस बारे उसके जमाई नीतीश चौधरी ने फोन पर सूचित किया कि सन्दीप कौर की हालत बहुत खराब है। सूचना उपरांत वह अपने नौजवान पुत्र को लेकर गाँव फौजी कालोनी पहुंचे तो देखा कि सन्दीप कौर बेसुद्ध पड़ी थी। वह तुरंत उसे उठा बनूड़ के एक निजी अस्पताल में ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे बेहद नाजुक हालत को देखते हुए चंडीगढ़के सैक्टर 32 के अस्पताल रैफर कर दिया।

जब वह चंडीगढ़ पहुंचे तो डाक्टरों ने उनकी बेटी को मृतक करार दिया। इस मामले संबंधी संपर्क करने पर जांच अधिकारी एएसआई राम किशन ने बताया कि मृतक लड़की के पिता के बयानों पर पति नीतीश चौधरी, ससुर जसविन्दर चौधरी और सास रेखा चौधरी खिलाफ मामला दर्ज कर कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। 

Tania pathak