शादी के 5 दिन बाद ही नई-नवेली दुल्हन को निकाला घर से बाहर, जानिए पूरा मामला

8/13/2021 5:52:20 PM

लुधियाना (वर्मा): घरेलू हिंसा की शिकार 2 महिलाओं की शिकायत पर थाना वूमैन सैल की पुलिस ने उनके पतियों के खिलाफ दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने पर दहेज प्रताड़ना के केस दर्ज किए हैं।

पहले मामले में 
दिलप्रीत कौर निवासी गांव वीरमी की शादी को अभी पांच दिन ही हुए थे की उसके ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया। उस पिता पर क्या गुजरी होगी जिसने अपनी बेटी की शादी में लाखो रुपए खर्च इसलिए किए थें कि उसकी बेटी को ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित नहीं करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ शादी के पांच दिन बाद उसके ससुराल वालों ने यह कहकर उसकी बेटी को घर से निकाल दिया की लड़के को लड़की पसंद नही है। 

दिलप्रीत कौर ने पुलिस के पास लिखित शिकायत में अपने ससुराल वालों पर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप लगाएं थें जिसकी जांच करने पर जांच अधिकारी अश्वनी कुमार ने पीड़िता के पति अमरिंद्र सिंह निवासी ढुगरी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। दिलप्रीत कौर ने बताया की उसकी शादी 14 मार्च 2020 को अमरिंद्र सिंह के साथ हुई थी शादी में मेरे मायके वालों ने लाखों रुपए खर्च किए थें और शादी में सोने के आभूषणों के इलावा कीमती घरेलू सामान दिया था इस के बावजूद मेरे ससुराल वाले मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। शादी के अगले दिन मेरा पति मुझे कहने लगा की तेरा रंग काला है और कद भी छोटा है। जबकि शादी से पहले उन्होंने सब कुछ देखकर मुझे पसंद करके शादी की थी। पीड़िता ने अपने ससुराल वालों पर भी आरोप लगाते हुए बताया की वह मेरे साथ मारपीट करते थे ओर शादी के पांच दिन बाद उन्होंने मुझे घर से बाहर निकाल दिया।


दूसरे मामले में
मारपीट करके विवाहिता को बेटी सहित घर से निकाला

घरेलू हिंसा की शिकार रेखा निवासी गगनदीप विहार हैबोवाल कलां ने पुलिस को लिखित शिकायत में जो अपने ससुराल वालों पर आरोप लगाएं थें। उसकी जांच करने पर जांच अधिकारी सुखदेव सिंह ने पीड़िता के पति हैप्पी निवासी गगनदीप कालोनी काकोवाल रोड के खिलाफ अपनी पत्नी को दहेज के लिए मानसिक व शारीरिक तौर पर प्रताड़ित करने पर उसके खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। रेखा ने पुलिस को लिखित शिकायत में बताया की उसकी शादी हैप्पी के साथ 29 अक्टूबर 2017 को हुई थी शादी के बाद मेरे ससुराल वाले मुझे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। पीड़िता ने बताया की जब मैंने बेटी को जन्म दिया तों मेरे ससुराल वाले मुझे ओर प्रताड़ित करने लगे। एक दिन उन्होंने मेरे साथ मारपीट करके मुझे व मेरी बेटी को घर से बाहर निकाल दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

static