बठिंडा में पी.जी. से 2 संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ के बाद रिहा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 20, 2018 - 02:14 PM (IST)

बठिंडा (बलविंद्र): अमृतसर ब्लास्ट के बाद पुलिस ने अजीत रोड पर स्थित एक पी.जी. पर  दबिश देकर 2 संदिग्ध युवकों को हिरासत में ले लिया, जिन्हें पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया। 

पुलिस को सूचना मिली थी कि अजीत रोड पर एक घर में चल रहे पी.जी. में कुछ संदिग्ध युवक रह रहे हैं। इन युवकों पर संदेह है कि वे न तो पढ़ाई करते हैं और न ही कहीं नौकरी करते हैं। पुलिस ने उक्त पी.जी. पर दबिश देकर पी.जी. संचालक से राबता कायम कर 2 युवकों को गिरफ्तार कर लिया।  

एस.एस.पी. डा.नानक सिंह ने बताया कि दोनों से पूछताछ के बाद स्पष्ट हुआ कि वे किसी प्रकार की आपराधिक गतिविधि में शामिल नहीं हैं। ये दोनों बठिंंडा के ही हैं। 

उल्लेखनीय है कि रविवार को अमृतसर के  राजासांसी के गांव अदलीवाल में स्थित निरंकारी भवन में ग्रेनेड अटैक में 3 लोगों की मौत हो गई थी,जबकि 20 के करीब लोग घायल हो गए थे। पंजाब पुलिस को अमृतसर में हुए हैंड ग्रेनेड हमले की पूरी साजिश का सुराग मिला है। उसके मुताबिक हमले के पीछे खालिस्तानी समर्थक आतंकियों का हाथ है। आतंकियों ने लोकल मॉड्यूल तैयार करके इस वारदात को अंजाम दिया हैइस बम धमाके की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भी की है। हमलावरों ने  जिस ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था वह पाकिस्तान में बना था।  इस बात का खुलासा ग्रेनेड पर लगी पाकिस्तानी कंपनी की मुहर से हुआ है।

 

swetha