चुनाव घोषणा के साथ ही पंजाब में शुरू होगा असंतुष्टों के दल बदलने का मौसम

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 12:35 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): पंजाब चुनाव आचार संहिता लगते ही पार्टी टिकट चाहने वाले नेताओं के दल बदलने का मौसम भी आ गया है, क्योंकि अपनी पार्टी से टिकट लेने के चाहवान नेता इलेक्शन लड़ने की हरी झंडी न मिलने के बाद अब एक पार्टी से दूसरी पार्टी के बेड़े में सवार होने की फिराक में नजर आ रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंः जालंधर में गन पॉइंट पर लूटपाट, बाइक सवार बदमाशों ने लूटी BMW कार

जहां अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपने किसी भी कैंडिडेट का ऐलान नहीं किया है, वहीं आम आदमी पार्टी अपने 104 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। दूसरी तरफ अकाली दल ने भी अपने अधिकतर सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। वहीं पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी संयुक्त अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी द्वारा भी अभी तक किसी भी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया है। इन पार्टियों से मांगने के बावजूद जिनको टिकट नहीं मिलेगा, वे नाराज नेता कभी भी किसी अन्य पार्टी की तरफ रुख कर सकते हैं, क्योंकि इस बार चुनाव लड़ने के इच्छुक लीडर्स के पास पार्टियों के रूप में कई विकल्प पहले से ही मौजूद। फिलहाल टिकट के चाहवान अपनी मौजूदा पार्टी की तरफ नजर लगाए बैठे हैं। बात अगर लुधियाना की करें तो एक कांग्रेसी नेता जो पिछले समय के दौरान कांग्रेस की टिकट विधानसभा चुनाव लड़ चुका है, के किसी अन्य पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ने के चर्च जोरों पर हैं।

यह भी पढ़ेंः चुनाव कमीशन द्वारा तारीखों का ऐलान करने के बाद बोले गृह मंत्री रंधावा

'आम आदमी पार्टी' बनी नेताओं की पहली पसंद
कांग्रेस, भाजपा, अकाली दल के साथ अन्यक्षेत्रीय पार्टियों के नेता जिन्हें अपनी पार्टी से टिकट मिलने की उम्मीद अब कम नजर आ रही है वे अब अन्य पार्टियों से टिकट प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो इन नेताओं की पहली पसंद आम आदमी पार्टी बनी हुई है। आम आदमी पार्टी पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 104 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है और केवल 13 उम्मीदवार ही घोषित करने बाकी हैं। लुधियाना में अभी हलका वैस्ट, समराला और सहनेवाल, दाखा से भी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित करने हैं जिसके लिए टिकट के चाहवानों की लंबी कतार होने के चलते पार्टी ऐसे चेहरे को मैदान में उतारना चाहती है जो बाजी मार सके। बताया जा रहा है कि पार्टी ने समराला और साहनेवाल से नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं जिन्हें पार्टी की 9वीं लिस्ट में घोषित किया जा सकता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News