शादी के बाद पति की Demand पूरी न कर सकी पत्नी तो दी रूंह कंपा देने वाली सजा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 03:32 PM (IST)

अमृतसरः यहां के गांव होशियारपुर नगर में दहेज की खातिर ससुराल परिवार के अत्याचारों से दुखी मूक बधिर विवाहिता द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने लड़की के ससुराल परिवार के 5 सदस्यों पर केस दर्ज कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं मृतका के पति को गिरफ़्तार करके पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को दी शिकायत में मृतका सिमरनजीत कौर के पिता कुलबीर सिंह निवासी गांव चक्कमुकंद ने बताया कि उनकी बेटी का विवाह 2 साल पहले गांव होशियारपुर नगर के स्वर्ण सिंह पुत्र विरसा सिंह के साथ हुआ था। उन्होंने अपनी बेटी को हैसियत मुताबिक दहेज  भी दिया था लेकिन विवाह से कुछ दिनों बाद बेटी के पति, ससुर, सास, जेठ, जठानी और बहन ने दहेज कम लाने के कारण उसे तंग परेशान करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं सिमरनजीत कौर का जेठ उसके साथ छेड़छाड़ भी करता था जिसकी शिकायत मायके परिवार की तरफ से थाना घरिंडा में से गई थी लेकिन बाद में कुछ लोगों ने राज़ीनामा करवा दिया। हफ़्ता पहले दामाद स्वर्ण सिंह ने बेटी को भैंसें लाने के लिए एक लाख रुपए मायके परिवार से लाने के लिए तंग परेशान करना शुरू कर दिया और पैसे न देने पर मारपीट भी की गई।

5 अगस्त देर रात को मृतका के ससुर परिवार की तरफ से उसकी फिर मारपीट की गई। 6 अगस्त को बेटी के ससुराल परिवार के पड़ोसियों की तरफ से फ़ोन आया कि उनकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। जब जाकर देखा तो उनकी बेटी की लाश पंखे से लटक रही थी और उसके शरीर पर कई ज़ख़्म थे, जिससे साफ़ ज़ाहिर होता था कि उनकी बेटी को ससुराल परिवार की तरफ से मार कर पंखे से लटका दिया गया है। बलविन्दर सिंह ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और पुलिस प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाते कहा कि जल्द से जल्द बेटी के ससुरालियों को गिरफ्तार करके सख्त सजा दी जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News