Verka ने दूध के बाद बढ़ाए इन चीजों के दाम, जानें कब से लागू होंगे नये रेट

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 02:41 PM (IST)

लुधियाना, (अशोक): वेरका लुधियाना डेरी की तरफ से 11 जून की सुबह से ही वेरका दूध, दही और पनीर के रेटों में तबदीली की गई है। पैकटों वाला पुराना स्टॉक पड़े होने के कारण दूध, दही और पनीर के पैकटों के ऊपर पहले वाले ही रेट लगे हुए हैं, जब तक पुराना स्टॉक खत्म नहीं होता तब तक पहले वाले ही रेट लिफाफे पर छपे हुए आएंगे। सभी वेरका दूध डीलर्स और डिस्ट्रीब्यूटर को बताया जाता है कि वह रेट लिस्ट ग्राहकों की सुविधा के लिए अपनी अपनी दुकानों पर लगा लें, ताकि ग्राहकों को कोई दिक्कत न हो। बीते दिनों 3 जून से वेरका मिल्क प्लांट लुधियाना द्वारा दूध के दामों में 2 रूपए प्रति लीटर की वृद्धि की गई थी । इस वृद्धि का कारण बढ़ते हुए अत्यधिक तापमान की वजह से उत्पादन में भारी कमी बताया गया था। 

जानकारी के अनुसार वेरका के जीएम डॉ. सुरजीत सिंह भदौर ने बताया कि दूध के रेट बढ़ने के बावजूद भी दही और पनीर के दामों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी। किसानों से खरीदे जाने वाले दूध के दाम भी 11 जून से बढ़ाए जा रहे हैं, जिसके तहत पहले किसानों को भैंस के दूध के 810 रूपए प्रति किलो फेंट के हिसाब से दिए जा रहे थे, अब किसानों से खरीदे जा रहे दूध का रेट बढ़ा कर 820 रुपए किलो फेंट किया गया है।

इसके साथ गाय का दुध 770 रुपए प्रति किलो फेंट से बढ़ा कर 780 रुपए प्रति किलो कर दिया जाएगा। वैसे भी दूसरी कंपनियों के दही और पनीर के रेट भी वेरका से ज्यादा हैं। उन्होंने कहा की किसानों के बढ़ाए गए रेट के कारण उनकी लागत भी बढ़ गई है। इसके साथ-साथ डेयरी किसानों को पशुओं के इलाज की सहूलियत, डेयरी तकनीक सहूलियत तथा दूध दोहने की मशीनों को सब्सिडी रेट पर देना भी शामिल है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News