नवजोत सिद्धू के बाद अब 'आप' ने जारी किया पंजाब मॉडल, दिए 10 एजेंडे

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 01:02 PM (IST)

मोहाली: आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान कई अहम ऐलान किए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आने पर 10 एजंडे वाला पंजाब मॉडल लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी, इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियां डर गई हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब भी तैयार हैं और आम आदमी पार्टी भी तैयार है, इसलिए इस बार आम आदमी पार्टी की सरकार आएगी। अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों आगे 10 एजंडे रखे -

1. पंजाब के हर नौजवान को रोजगार मुहेया करवाया जाएगा जिससे बच्चे बाहर न जाएं। 5 वर्षों के अंदर रोजगार की खातिर बाहर गए बच्चे भी पंजाब वापस आना शुरू होंगे।
2. पंजाब अंदर नशा खत्म किया जाएगा। सरकार की मिलीभगत के कारण राज्य के गांवों अंदर शरेआम नशा बिक रहा है। 'आप' की सरकार आने पर नशा माफिया को खत्म किया जाएगा।
3. पंजाब अंदर शांति-व्यवस्था कायम की जाएगी। आम आदमी पार्टी की किसी पार्टी के साथ कोई सेटिंग नहीं है, इसलिए सरकार आने पर बेअदबी के हर आरोपी को सजा दी जाएगी।
4. पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त बनाएंगे। पंजाब के अंदर पैसो की कोई कमी नहीं, बल्कि यह पैसा नेताओं की जेबों में जा रहा है जिसे खत्म किया जाएगा।
5. पंजाब अंदर सरकारी स्कूलों की दशा सुधारी जाएगी और बच्चों के पढ़ने के लिए बढ़िया माहौल का सृजन किया जाएगा।
6. पंजाब के अंदर 16 हजार मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे। सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाया जाएगा और किसी घर में यदि कोई भी मैंबर बीमार है तो उसका इलाज मुफ्त किया जाएगा।
7. पंजाब में सबसे सस्ती बिजली दी जाएगी और 24 घंटे बिजली मुहैया करवाई जाएगी।
8. 18 वर्षों से अधिक उम्र की औरतों के बैंक खातों में हर महीने 1000-1000 रुपए डाले जाएंगे।
9. पंजाब के अंदर कृषि व्यवस्था को सुधारा जाएगा और किसानों को जो भी समस्याएं आ रही हैं, उनका हल निकाला जाएगा।
10. अंदर व्यापार और इंडस्ट्री पर फोकस किया जाएगा और भ्रष्टाचार को खत्म किया जाएगा। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह कभी भी भ्रष्टाचार बरदाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी अंदर न कोई टिकट बेची जाती है और न ही खरीदी जाती है। उन्होंने कहा कि जिस दिन भी उनको पता लग गया कि किसी हलके की कोई टिकट बेची गई है तो वह उस व्यक्ति खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash