दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 04:28 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन आज दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ,पूर्व राज्यसभा सदस्य वीरेन्द्र कटारिया ,पूर्व मंत्री हमीर सिंह घग्गा ,स्वतंत्रता सेनानियों सहित दिवंगत शख्सियतों को श्रद्धांजलि दी गई। सदन ने हाल में बोरवैल में गिरने वाले मासूूम फतेहवीर को भी श्रद्धांजलि दी।

दिवंगत आत्माओं के सम्मान में सदन में दो मिनट का मौन रखा और उनके योगदान का स्मरण किया। श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही आधा घंटे से कम समय में पूरी होने के बाद कल तक के लिये स्थगित कर दी गई । अब सदन की बैठक दो दिन सोमवार तथा मंगलवार को चलेगी जिसके हंगामेदार रहने की संभावना है । विपक्ष ने पहले ही विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर सत्र की अवधि बढ़ाने की मांग की थी कि जनहित से जुड़े मुद्दों पर दो दिन का समय कम होने के कारण इसे बढ़ाया जाये ताकि हर सदस्य को अपने हलके की बात रखने का मौका मिल सके।

सदन में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के शामिल होने की संभावना कम है क्योंकि उनके स्वास्थ्य को देखते हुये डाक्टरों ने उन्हें आराम की सलाह दी है । वैसे भी वो अब सार्वजनिक कार्यक्रमों में बहुत कम नजर आते हैं । अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल लोकसभा पहुंच गये हैं ।

Vatika